Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने क्यों पहनी काली पट्टी? भावुक करने वाली वजह आई सामने

Australia v England - 2nd Test: Day 2
Australia v England - 2nd Test: Day 2
Rahul

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच चल रहे दूसरे एशेज टेस्ट मैच (Ashes Test Series) के दूसरे दिन मेजबान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 95 रन और कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने 93 रन बनायें और दोनों बल्लेबाज अपने-अपने शतक से चूक गए, तो युवा बल्लेबाज मार्नस लैबूशेन (Marnus Labuschagne) ने शानदार शतकीय पारी खेली है। अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carry) ने बेहतरीन अर्द्धशतक जड़ा और टीम ने 473/9 के स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी है।

दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की बाजुओं पर काली पट्टी बंधी हुई देखी गई। आमतौर खिलाड़ी इस तरह की काली पट्टी किसी के प्रति अपना शोक और सांत्वना प्रकट करने के लिए पहनते हैं और ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने भी किया। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया प्रान्त के डेवोनपोर्ट क्षेत्र में 5 बच्चों की एक घटना में मृत्यु हो गई और इसी कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने काली पट्टी पहन कर उनके परिवार के प्रति अपना शोक प्रकट किया है।

The Australian players are wearing black armbands to pay respect and remember the lives lost in a tragic incident at Devonport, Tasmania 💐#Australia #Ashes #AUSvENG https://t.co/LVSRIclnG2

डेवोनपोर्ट के एक प्राइमरी स्कूल में कुछ बच्चे एक गुब्बारे के बने कैसल में स्कूल की किसी एक्टिविटी में हिस्सा ले रहे थे लेकिन तेज हवा के कारण यह कैसल हवा में उड़ा जिसके चलते 5 छोटे बच्चों को मृत घोषित पाया गया और 4 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं तथा सभी बच्चों के नाम बताये और उनके परिवार के प्रति अपनी सांत्वना प्रकट की है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रान्त में हुई इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है, जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी एडिलेड में चल रहे दूसरे एशेज टेस्ट में काली पट्टी पहन कर अपनी सांत्वना परिवार के प्रति प्रकट की है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...