Create
Notifications

'यह मेरा आखिरी मैच हो सकता है', साल 2002 में सौरव गांगुली ने ऐसा क्यों कहा

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली आज 49 वर्ष के हो गए हैं
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली आज 49 वर्ष के हो गए हैं
Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आज 49 वर्ष के हो गए हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन के इस खास अवसर पर ढेरों बधाइयाँ मिल रही है। साथ ही पूर्व खिलाड़ियों द्वारा उनके किस्से भी सुनाएँ जा रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने भी सौरव गांगुली को लेकर एक चौंकाने वाला किस्सा सुनाया। दीप दासगुप्ता ने बताया कि सौरव गांगुली मानसिक रूप से कितने मजबूत हैं। जब उन्होंने एक बार चौंकाने वाली बात कही। साल 2002 में सौरव गांगुली ने दीप दासगुप्ता से कहा था कि जिम्बाब्वे के खिलाफ उनका यह मैच आखिरी हो सकता है।

यह भी पढ़ें - बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाड़ी बीच मैदान पर भिड़े, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दीप दासगुप्ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि टीम इंडिया को खड़ा करने वाले कप्तान सौरव गांगुली का आज 49वां जन्मदिन है। सौरव गांगुली मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं। जब हम जिम्बाब्वे के खिलाफ दिल्ली में एक टेस्ट मैच खेल रहे थे, तो उन दिनों सौरव गांगुली के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थेे। मैच के दौरान शाम को जब हम सभी खिलाड़ी एक साथ चाय पी रहे थे, तो उन्होंने अचानक से कहा कि ये मेरा आखिरी मैच हो सकता है। हम सभी चौंक गए, क्योंकि वह टीम इंडिया के कप्तान थे और उनका कैसे आखिरी मैच हो सकता हैं। उन्होंने बताया कि अगर मैं रन नहीं बनाऊंगा, तो मुझे टीम से बाहर निकाला जा सकता है। लेकिन उसके बाद जो उन्होंने किया वह उनकी मजबूत मानसिकता को दर्शाता है।

दीप दासगुप्ता ने इस सन्दर्भ में आगे बताया कि मैच के अगले दिन उन्होंने मजबूत जिम्बाब्वे टीम के खिलाफ शतक लगाया और टीम इंडिया को मैच जीताया था। उस दिन की शाम को फिर उनसे मैंने पूछा कि अब आपको कैसा लग रहा है, तो उन्होंने कहा कि मैं अब पहले से बेहतर हूँ। दीप दासगुप्ता ने भारत के लिए 8 टेस्ट व 5 एकदिवसीय मैच खेलें हैं।

यह भी पढ़ें - एमएस धोनी के IPL करियर को लेकर चेन्नई के CEO ने किया बड़ा खुलासा, कहा - इतने साल तक खेलेंगे माही


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...