Create

NZ के तेज गेंदबाज ने किया दिल जीतने वाला काम, कैंसर से पीड़ित बच्ची के लिया उठाया बड़ा कदम

Rahul
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final

न्यूज़ीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) के दौरान पहनी एक टेस्ट जर्सी को नीलाम करने का फैसला लिया है। उन्होंने यह फैसला एक 8 साल की लड़की के लिए लिया जो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रही है। टिम साउदी की इस टेस्ट जर्सी पर न्यूज़ीलैंड टीम के सभी खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ हैं, जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का ख़िताब अपने नाम किया था। 32 वर्षीय टिम साउदी ने इस बात की जानकारी इन्स्टाग्राम पर दी। उन्होंने टेस्ट जर्सी की फोटो अपलोड की और इस मुहीम का कारण भी बताया है।

यह भी पढ़ें - श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों को मिली बड़ी सज़ा, इंग्लैंड से वापस भेजा जाएगा

टिम साउदी ने इन्स्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए जर्सी नीलाम करने को लेकर लिखा कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान मेरे द्वारा पहनी गई एक टेस्ट जर्सी को मैं नीलाम करने जा रहा हूँ। यह मुहीम मैंने 'हॉप फॉर हॉली' के तहत शुरू की है। इस जर्सी से प्राप्त होने वाली राशि बेट्टी परिवार को जाएगी, जिससे 8 साल की बच्ची का कैंसर का इलाज संभव होगा। मेरा परिवार लगातार हॉली की कहानी पर अपनी नजर बनाये रखे हुए था लेकिन अब हॉली को अपने इलाज के लिए ज्यादा पैसों की जरूरत हैं। इसलिए मैंने इस मुहीम का सहारा लिया है। इसके साथ ही मैं कई और तरीके निकाल रहा हूँ उनके इलाज के लिए।

टिम साउदी ने उम्मीद जताई है कि उनकी टेस्ट जर्सी के नीलाम होने के बाद हॉली के इलाज में थोड़ी बहुत मदद मिलेगी। एक पिता के तौर पर उन्होंने हॉली की इस लड़ाई को समझा है। खबर लिखे जाने तक टिम साउदी की इस टेस्ट जर्सी की बोली 194 लोग लगा चुके हैं और मौजूदा नीलामी 36 हजार डॉलर की है। भारत के खिलाफ हाल ही में हुए इस बड़े मुकाबले में टिम साउदी ने कीवी टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया था।

यह भी पढ़ें - यूनिस खान ने 'आइस बाथ' विवाद पर तोड़ी चुप्पी, हसन अली के साथ हुए झगड़े पर किया बड़ा खुल

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment