Create

रोहित शर्मा की टेस्ट रैंकिंग को लेकर ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं, कोहली को छोड़ा पीछे

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार टॉप 5 में आने के बाद रोहित शर्मा की चर्चा चल रही है
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार टॉप 5 में आने के बाद रोहित शर्मा की चर्चा चल रही है
reaction-emoji
Rahul

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टेस्ट रैंकिंग (Test rankings) जारी की है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जबरदस्त फायदा मिला है। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज (ENG vs IND) में जबरदस्त प्रदर्शन कर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से एक स्थान ऊपर चले गए हैं। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग के अनुसार रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर आ गए हैं, तो विराट कोहली छठे स्थान पर खिसक गए हैं।

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने केन विलियमसन (Kane Williamson) को पछाड़ कर पहला स्थान प्राप्त किया है। भारतीय बल्‍लेबाजों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी तगड़ा नुकसान हुआ है। वह टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को चार स्‍थान का नुकसान हुआ और वह 8वें से 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार टॉप 5 में आने के बाद रोहित शर्मा की चर्चा क्रिकेट जगत से लेकर सोशल मीडिया पर लगातार की जा रही है। साल 2019 के बाद रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में भी अपने आप को साबित किया है, जिसपर ट्विटर पर लोग उन्हें बधाइयाँ दे रहें हैं।

रोहित शर्मा की टेस्ट रैंकिंग को लेकर ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं:

(ICC ने ट्वीट जारी कर बताया कि रोहित शर्मा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली से आगे निकल गए हैं।)

(आप देख रहे हैं टीम इंडिया के टेस्ट रैंकिंग में सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को, रोहित शर्मा 773 रेटिंग अंक के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं।)

(रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में : नंबर 5 - करियर बेस्ट रैंकिंग, सबसे ज्यादा रैंक वाले भारतीय बल्लेबाज, सबसे ज्यादा रैंक वाले सलामी बल्लेबाज। 2019 से रोहित शर्मा ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में भी अपना दबदबा कायम किया है।)

(रोहित शर्मा ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ा है। उनके करियर को देखा जाए तो वो पहले ट्रोल होते हैं फिर ट्रोल करते हैं।)

(टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा का प्रदर्शन काफी प्रेरणास्रोत है। मुझे उनका एक ट्वीट याद है जिसमें वो लिखते हैं 'सूर्य फिर से उदय होगा'।)


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...