USA vs BAN: अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को सीरीज हराकर T20 क्रिकेट में रचा इतिहास

Photo Courtesy : ESPNcricinfo
Photo Courtesy : ESPNcricinfo

United States vs Bangladesh, 2nd T20I Match Report: प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स, ह्यूस्टन में मेजबान यूएसए क्रिकेट टीम और बांग्लादेश के बीच चल रही टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। अमेरिका ने बड़ा उलटफेर करते हुए बांग्लादेश को लगातार दूसरे टी20 मैच में हराया और सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले अमेरिका ने ऐतिहासिक टी20 सीरीज जीत प्राप्त की है। उन्होंने पहली बार एक सम्पूर्ण राष्ट्रीय टीम को टी20 सीरीज में मात दी है। इससे पहले साल 2021-22 में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज 1-1 के साथ ड्रॉ हुई थी।

अमेरिका क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल होसैन शान्तो ने टॉस जीतकर यूएसए को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका ने निर्धारित 20 ओवर में 144/6 का स्कोर खड़ा किया लेकिन लक्ष्य के जवाब बांग्लादेश की पूरी टीम 138 रनों पर ढेर हो गई और मुकाबले को 6 रनों से गंवा दिया। सीरीज के पहले मुकाबले में भी यूएसए ने 5 विकेट से दर्ज की और अब लगातार दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी। स्टीवन टेलर और कप्तान मोनांक पटेल ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। टेलर ने 31 रनों की अहम पारी खेली तो मोनांक पटेल ने 42 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये एन्द्रीस गौस शून्य पर पवेलियन लौटे तो पिछले मैच के हीरो कोरी एंडरसन 11 और हरमीत सिंह भी बिना खाता खोले आउट हो गए। आरोन जोन्स ने अमेरिका टीम को 144 के स्कोर तक पहुँचाने में अपना योगदान दिया। उन्होंने 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और रिशाद होसैन ने 2-2 विकेट चटकाएं।

145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ही खराब रही। सलामी बल्लेबाज सौम्या सरकार पहली गेंद पर आउट हुए तो तन्जिद हसन 19 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौटे। पारी के मध्य में कप्तान शान्तो ने 36, तौहीद हरिदोय 25 और शाकिब अल हसन ने 30 रन बनाये लेकिन उसके बाद सभी बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए और पूरी टीम 138 रन पर सिमट गई। अमेरिका के लिए अली खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए तो सौरभ नेत्रावालकर व षड्ले वैन ने 2-2 विकेट प्राप्त की। जसदीप सिंह और कोरी एंडरसन को भी 1-1 सफलता हाथ लगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now