USA vs IRE मुकाबला हुआ रद्द; पाकिस्तान की हुई टी20 वर्ल्ड कप से विदाई; मेजबान अमेरिका की सुपर-8 में धमाकेदार एंट्री

    मेजबान अमेरिका ने सुपर-8 में बनाई जगह
मेजबान अमेरिका ने सुपर-8 में बनाई जगह

USA vs IRE Called Off: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 30वां मुकाबला यूएसए और आयरलैंड के बीच बारिश और वेट आउट फील्ड के चलते रद्द हो गया है। बारिश की भेंट चढ़े इस मुकाबले से मेजबान अमेरिका को फायदा मिला और ग्रुप स्टेज में 5 अंक के साथ टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है जबकि पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) का सफर ग्रुप स्टेज तक ही थम गया है। पाकिस्तान को अपना आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ इसी मैदान पर खेलना है लेकिन जीत के बाद भी पाकिस्तान केवल 4 अंक तक पहुंचती।

बता दें कि भारतीय समयानुसार अमेरिका और आयरलैंड के बीच 8 बजे मैच शुरू होना था लेकिन मुकाबले से पहले हुई लगातार बारिश के चलते मैदान पूरी तरह गीला रहा। अंपायर और मैच रेफरी ने बार-बार मैदान और पिच का निरीक्षण किया लेकिन कई घंटो बाद भी मैदान की आउटफील्ड में कोई बड़ा बदलाव नजर नहीं आया। इसलिए मैच रेफरी और अंपायर ने सयुंक्त रूप से फैसला लेकर मुकाबले को रद्द करना पड़ा। इस मुकाबले के रद्द से होने से मेजबान यूएसए को सुपर-8 की एंट्री मिल गई है।

ग्रुप ए में यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी सयुंक्त रूप से यूएसए और वेस्टइंडीज के पास है। मेजबान अमेरिका टीम ग्रुप ए का हिस्सा थी जहाँ भारत, पाकिस्तान कनाडा और आयरलैंड की टीमें भी मौजूद हैं। यूएसए ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत कनाडा के खिलाफ जीत के साथ की उसके बाद दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ टाई हुए मुकाबले को मेजबान टीम ने सुपर ओवर में जीता और क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी।

उसके बाद अपने तीसरे मुकाबले में यूएसए ने टीम इंडिया को टक्कर दी लेकिन अंत में सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने भारत के लिए नाबाद और मैच जिताऊ अर्धशतकीय साझेदारी की और मुकाबले को अमेरिका से छीन लिया। यूएसए अपना चौथा मुकाबला खेलने के लिए आयरलैंड के खिलाफ फ्लोरिडा मैदान पर आई लेकिन लगातार बारिश के चलते यह मुकाबला भी रद्द हो गया और यूएसए ने सुपर-8 में जगह बनाई है। सुपर-8 में जगह बनाने के साथ ही यूएसए ने टी20 वर्ल्ड कप 2026 में डायरेक्ट एंट्री ले ली है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now