उस्मान ख्वाजा ने सुनाये डेविड वॉर्नर के बचपन के किस्से, 'चेरी प्रैंक' से जुड़ा मजेदार वकाया किया साझा 

Neeraj
Photo Courtesy: Yahoo Sports Australia
Photo Courtesy: Yahoo Sports Australia

ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) के अनुभवी सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने करियर के शुरुआती दिनों से डेविड वॉर्नर (David Warner) के साथ काफी क्रिकेट खेला है। इस दौरान दोनों ने कई यादकर पल भी बिताये हैं, जिन्हें आज जब वे याद करते हैं तो उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। ऐसा ही एक मजेदार वाकया ख्वाजा ने साझा किया।

बता दें कि ख्वाजा के मुताबिक, डेविड वॉर्नर बचपन से ही काफी शरारती हुआ करते थे। करियर के शुरुआती दिनों में टी टाइम के दौरान दोनों बल्लेबाज चेरी का सेवन किया करते थे। इस दौरान दोनों मस्ती करते हुए अन्य बच्चों पर चेरी के दाग लगा देते थे और उन्हें मालूम होता था कि ये दाग आसानी से जाएंगे नहीं। फॉक्स क्रिकेट से बातचीत के दौरान ख्वाजा ने कहा,

डेवी (वॉर्नर) पूरी तरह से एक खतरे की तरह थे। ईमानदारी से कहूँ तो वह एक बच्चे के रूप में एक आतंक था। उस दौरान का एक वाकया जिसके बारे में, मैं हमेशा बताता हूँ जो मुझे बहुत पसंद है वह यह कि हम चाय के दौरान साथ में टाइम बिताते थे और वह हमेशा चेरी की ओर आकर्षित होता था। वह एक चतुर व्यक्ति है और वह चेरी के दाग को जानता है। इसलिए हम एक चेरी उठाते थे और इसे अन्य लोगों और टीम के साथियों को दे देते थे और दिन के अंत में सभी की माँ गुस्सा हो जाती थीं क्योंकि वे चेरी के दाग नहीं हटा पाती थीं। चेरी के दाग हटाना असंभव है।

इसके साथ खवाजा ने अपने साथी खिलाड़ी की तुलना दिवंगत शेन वॉर्न से करते हुए कहा,

उनका (वॉर्नर का) व्यक्तित्व वैसा ही है, वह कुछ-कुछ वॉर्नी जैसा है, वह ध्रुवीकरण कर रहे हैं। जैसा वॉर्नी था और ऑस्ट्रेलिया के बहुत से लोग उन्हें को पसंद करते हैं। ऐसे बहुत से लोग थे जिनके साथ मैं बड़ा हुआ, जो वॉर्नी को पसंद नहीं करते थे और दोनों तरफ बहुत ध्रुवीकरण वाले लोग बैठे थे। डेवी वैसे ही हैं। वह बहुत ध्रुवीकरण करने वाला है। आप या तो उससे प्यार करते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment