Create
Notifications

आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने एबीडी और हर्षल पटेल के साथ बिताया खुशनुमा समय, देखें पोस्‍ट

आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और हर्षल पटेल
आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और हर्षल पटेल
reaction-emoji
Vivek Goel

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल 2021 के उद्घाटन मैच में हौसला बढ़ाने वाली जीत दर्ज की। तीन बार की रनर्स-अप आरसीबी ने रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आखिरी गेंद पर मात देकर दो विकेट से जीत दर्ज की। विराट कोहली और उनकी टीम ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के 2013 से उद्घाटन मैच नहीं जीतने के क्रम को जिंदा रखा, वहीं अब आरसीबी अपने अगले मुकाबले की तैयारी में जुटी है, जहां उसका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जहां अपने पहले मैच में जीत दर्ज की, वहीं डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद को अपने पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 10 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली काफी संतुष्‍ट नजर आए और उन्‍होंने अपने सबसे खास दोस्‍त एबी डिविलियर्स व ऑलराउंडर हर्षल पटेल के साथ खुशनुमा समय बिताया।

विराट कोहली ने ट्वीट किया, 'अभ्‍यास के बाद इन लोगों के साथ मस्‍तीभरा समय बिताया। एबी डिविलियर्स और हर्षल पटेल।'

आरसीबी के हर्षल पटेल ने रचा इतिहास

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। मुंबई इंडियंस की टीम ने एक समय 94/2 का स्‍कोर बनाया और विशाल स्‍कोर की आस जगाई। मगर आरसीबी ने शानदार वापसी की और उसे निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 159 रन के स्‍कोर पर रोक दिया। आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने 26 रन देकर पांच विकेट झटके और इतिहास रच दिया। हर्षल पटेल पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक पारी में पांच विकेट चटकाए।

जवाब में आरसीबी ने बेहद रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर दो विकेट से जीत दर्ज की। विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डिविलियर्स (48) ने टीम की जीत में अहम योगदान दिया। हर्षल पटेल ने विजयी रन बनाए। अब आरसीबी को ऑरेंज आर्मी से भिड़ना है। पिछले साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने दो बार आरसीबी को मात दी थी। यह मुकाबला बुधवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...