Create

विराट कोहली ने WTC फाइनल मुकाबले के बाद मिल रहे लम्बे ब्रेक पर कही अहम बात

Rahul
4अगस्त से टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जाएगी
4 अगस्त से टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जाएगी

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड दौरे पर निकलने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेस के जरिये आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर अपने विचार रखे हैं। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम तक़रीबन 40 दिन के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उतरेगी। इस लम्बे ब्रेक में भारतीय टीम बायो-बबल से भी बाहर आ जायेगी और साधारण लोगों की तरह ही अपना समय व्यतीत करेगी। लम्बे ब्रेक को लेकर विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अहम बयान दिया है।

विराट कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद मिल रहे लम्बे ब्रेक को लेकर कहा कि मुझे लगता है जैसे ही हम फाइनल मुकाबले के बाद फ्री होंगे, तो हम सभी के पास मौका होगा अपने आप को फ्रेश करने का और अपने आप को फिर से बनाने का। आशा करूँगा कि यदि सब कुछ सही रहा तो साथी खिलाड़ी फिर से नॉर्मल और एक दुसरे से अलग होंगे लेकिन हमें समझना होगा कि आगामी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का भी दबाव हम पर होगा। ऑस्ट्रेलिया में हम लगातार बबल में रहे, तो हम सभी के लिए मुश्किल रहा था लेकिन इस ब्रेक के बाद ये सब नहीं होगा।

यह भी पढ़ें - ''क्रिकेट के किस नियम में लिखा है कि आप का चयन 30 के बाद नहीं हो सकता?''

विराट कोहली ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि हमें बायो बबल से आजादी मिलेगी और उससे हमें रिफ्रेश और रिसेट होने का समय मिलेगा और मेरे अनुसार यह सही भी है। क्योंकि इससे आप आगामी एक लम्बी सीरीज से पहले अपने आप को तरोताजा पाएंगे। इस तरह की व्यवस्था एक लम्बी सीरीज से पहले होना सही है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज मुश्किल होगी, इसलिए हमें एक लम्बे ब्रेक की आवश्यकता है और खिलाड़ी भी मानसिक स्थिति को बेहतर करने के लिए ब्रेक की गुजारिश कर सकते हैं।

भारतीय टीम 18 से 22 तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद 4 अगस्त से टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की श्रृंखला का आरम्भ होगा। यह टेस्ट सीरीज से 14 सितम्बर तक चलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment