Create

आरसीबी की किट मिलने के बाद विराट कोहली ने किया स्‍पेशल पोस्‍ट

विराट कोहली आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी स्‍क्‍वाड से जुड़ चुके हैं
विराट कोहली आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी स्‍क्‍वाड से जुड़ चुके हैं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने फ्रेंचाइजी की किट मिलने के बाद आगामी सीजन के प्रति उत्‍साह जताया है। कोहली हाल ही में आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले मुंबई में टीम के शिविर से जुड़े।

आरसीबी के अधिकांश खिलाड़‍ियों ने नेट्स पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है। विराट कोहली अपना पृथकवास पूरा करने के बाद शेष दल से जुड़ेंगे। नए सीजन के लिए आरसीबी किट मिलने के बाद विराट कोहली ने फैंस को इसकी अपडेट दी।

उत्‍साहित कोहली ने किट का फोटो पोस्‍ट करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'आईपीएल आने वाला है और उत्‍साह हवा में है।'

याद दिला दें कि विराट कोहली ने पिछले साल आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ दी थी। आईपीएल 2013 के बाद से पहली बार 33 साल के कोहली बिना कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी के फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

चोपड़ा ने कोहली के लिए किया विश्‍लेषण

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ध्‍यान दिलाया कि आरसीबी टीम प्रबंधन ने पिछले साल बल्‍लेबाजी क्रम में नंबर 3 के लिए म्‍यूजिकल चेयर खेला था। उन्‍होंने सलाह दी कि टीम को सफलता हासिल करने के लिए खिलाड़‍ियों को निश्चित भूमिकाएं देना होगी।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में आकाश चोपड़ा ने आरसीबी बल्‍लेबाजी क्रम का विश्‍लेषण करते हुए कहा, 'पिछले साल जब कोहली ओपनिंग कर रहे थे तो नंबर 3 के लिए म्‍यूजिकल चेयर खेल खेला गया। वो श्रीकर भरत पर रुके, लेकिन उन्‍हें भी नंबर 4 पर भेजा। हमने आरसीबी के इतिहास में ऐसा बहुत देखा है कि उन्‍होंने बल्‍लेबाजी क्रम में बदलाव किया, लेकिन अगर आप अहम पोजीशन पर पहले ध्‍यान देंगे तो बेहतर होगा।'

चोपड़ा ने कहा कि आगामी सीजन में विराट कोहली को नंबर 3 पर उतरना चाहिए। पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'यह भी ध्‍यान रखना होगा कि एबी डीविलियर्स नहीं है। वो जब वहां थे तब सुनिश्चित करते थे कि नंबर 4 या 5 की स्थिति को संभाल लेंगे। आपके पास दिनेश कार्तिक है, लेकिन वो एबी डीविलियर्स नहीं है। आप चाहेंगे कि विराट कोहली खेल को गहराई में ले जाएं और 14वें या 15वें ओवर तक क्रीज पर टिके रहे। इसलिए मैं कहूंगा कि विराट कोहली को नंबर 3 पर उतारें।'

आरसीबी की टीम मुंबई के डीवाई पाटिल स्‍टेडियम पर अपना पहला मैच पंजाब किंग्‍स के खिलाफ खेलेगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment