CWC 2023 : 'सच बताऊं तो मुझे ...'- दिल्ली में अपने घरेलू मैदान पर खेलने को लेकर विराट कोहली ने खोले अपने दिल के राज 

Neeraj
टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मैच अफगान टीम से खेलेगी
टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मैच अफगान टीम से खेलेगी

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का दूसरा मैच 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान (IND vs AFG) से है जो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जायेगा। भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का यह घरेलू मैदान है और यहाँ खेलने के लिए वह काफी ज्यादा उत्साहित हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने केएल राहुल (KL Rahul) से अपनी बातचीत के दौरान किया, जिसका वीडियो चर्चा में हैं।

बता दें कि विराट कोहली और केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और दोनों ने टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान निभाया था। मैच के अगले दिन दोनों दिग्गजों ने अपनी पार्टनरशिप को लेकर बात की। इसी दौरान राहुल ने कोहली से सवाल करते हुए पूछा, 'विराट हमारा अगला मैच आपके दिल्ली के घरेलू मैदान पर है। जहाँ आप खेलते हुए बड़े हुए हैं और आपकी कई यादें वहां से जुड़ी हुई हैं। अब आपके नाम का स्टैंड वहां मौजूद हैं तो मैदान पर उतरते हुए आपको कैसा महसूस होता है?'

इसके जवाब में किंग कोहली ने बताया,

जब आप उन पलों में वापस जाते हैं तो यादें आपके दिमाग में हमेशा ताजा रहती हैं, आप इसे अभी भी महसूस कर सकते हैं क्योंकि वहीं से सब कुछ शुरू हुआ था। वहीं से चयनकर्ताओं ने मुझे पहली बार चुना और मौका मिला। इसलिए अब वापस जाना और अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना हमेशा विशेष होता है। मेरे नाम पर बने पवेलियन के सामने खेलना मेरे लिए थोड़ा अजीब है। ईमानदारी से कहूं तो, मुझे इसके बारे में ज्यादा बात करना पसंद नहीं है क्योंकि यह एक बहुत ही अजीब एहसास है, लेकिन जब मैं वापस जाता हूं और उन सभी चीजों को देखता हूं जो अभी मौजूद हैं और जहां से मैंने शुरुआत की थी, तो मैं बहुत आभारी महसूस करता हूं।

गौरतलब है कि अरुण जेटली स्टेडियम को पहले कोटला स्टेडियम के नाम से जाना जाता था। साल 2019 में डीडीसीए ने विराट कोहली के नाम से एक स्टैंड का अनावरण किया था। भारत के पूर्व कप्तान का यहाँ से काफी खास कनेक्शन है। कोहली पूरी कोशिश करेंगे कि वह अपने घरेलू मैदान पर भी अपने रंग में नजर आये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now