IPL 2024 : 'किसी को बताने की जरूरत नहीं कि मैं...'- विराट कोहली ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब 

Neeraj
विराट कोहली फैंस के चहेते खिलाड़ियों में से एक हैं (photo: BCCI)
विराट कोहली फैंस के चहेते खिलाड़ियों में से एक हैं (photo: BCCI)

Virat Kohli Answer to His Trollers: विराट कोहली की गिनती मौजूदा समय के सबसे सफल क्रिकेटरों में होती है। कोहली के टैलेंट पर जब भी सवाल उठे हैं, तो उन्होंने अपने बल्ले से इसका करारा जवाब दिया है। पिछले कुछ समय से किंग कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर काफी सवाल उठ रहे थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन के जरिये अपने ट्रोलर्स का मुँह बंद कर दिया। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले कोहली ने ट्रोल्स को लेकर खुलकर बात की और जमकर लताड़ भी लगाई।

मुझे किसी को बताने की जरूरत नहीं कि मैं कैसा प्लेयर हूँ- कोहली

आईपीएल 2024 में कोहली का बल्ला जमकर गरज रहा है और वो टूर्नामेंट में ऑरेंज कैप को हासिल करने के प्रबल दावेदार भी हैं। सीएसके के खिलाफ मैच से पहले कोहली ने आलोचकों पर बात करते हुए कहा, 'मुझे प्रतिक्रिया देने की जरूरत ही नहीं है। मुझे पता है मैं मैदान पर क्या कर सकता हूं। उसके लिए मुझे किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है कि मैं कैसा खिलाड़ी हूं। मेरी क्या क्षमता है। मैंने कभी किसी से पूछा नहीं मैच कैसे जीता जाता है। मैंने खुद से, हालातों को देख-देख के और फेल होकर सीखा है। तो ये बाई चांस नहीं होता। आप ने चलो एक (मैच) जीता दिया, दो जीता दिए, लेकिन इतने मैचों में अगर बार-बार आप वहां खड़े हों और जीत रहे हो, तो बाई चांस नहीं हो सकता।'

CSK के खिलाफ विराट कोहली का प्रदर्शन

आरसीबी को आईपीएल के मौजूदा सीजन में प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए आज के मैच चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध बड़ी जीत हासिल करनी होगी। ऐसे में विराट कोहली का बल्ला चलना बहुत जरुरी है। कोहली के फॉर्म को देखते हुए बेंगलुरु के फैंस को उनसे काफी उम्मीदें भी होंगी।

गौरतलब हो कि विराट कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अब तक 32 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37.25 की औसत और 124.96 के स्ट्राइक रेट से 1006 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 9 अर्धशतक निकले हैं और 90* उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now