Create

वीरेंदर सहवाग ने दी रोहित शर्मा को अहम सलाह, इंग्लैंड दौरे पर करें इस प्रकार बल्लेबाजी

Rahul
वीरेंदर सहवाग की रोहित शर्मा को बड़ी सलाह
वीरेंदर सहवाग की रोहित शर्मा को बड़ी सलाह

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बड़ी सलाह दी। उन्होंने अपने लाइव सेशन के दौरान इंग्लैंड टूर को याद करते हुए कहा कि जब मैं पहली बार इंग्लैंड दौरे पर खेलने गया था, तो मैंने भी धैर्य के साथ बल्लेबाजी की थी। मैं उन दिनों ताबड़तोड़ बल्लेबाजी नहीं करता था। इसलिए मैं ज्यादा गेंदों का सामना करता था, क्योंकि हमें परिस्थितियों को सम्मान देना चाहिए। इंग्लैंड में गेंद स्विंग करती है, तो इसलिए आप को नई गेंद के सामने टिक कर खेलना होगा और धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाना होगा। मेरी रोहित शर्मा को भी यही सलाह रहेगी कि वो भी इस बात पर अमल करें।

यह भी पढ़ें - ऋषभ पन्त ने खेली जबरदस्त पारी, BCCI ने शेयर किया इंट्रास्क्वाड मैच का वीडियो

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) और इंग्लैंड दौरे के लिए वीरेंदर सहवाग ने रोहित शर्मा को ड्यूक्स की गेंद से खेलने को लेकर कहा कि उन्हें हर हाल में परिस्थितियों को सम्मान करना होगा और ख़राब गेंदबाजी के खिलाफ ही शॉट्स खेलने होंगे। उन्होंने इंग्लैंड में बहुत क्रिकेट खेला और उन्हें मालूम है कि किस प्रकार से उन्हें यह चुनौती पार करनी है। मेरी उनको यही सलाह रहेगी कि वह नई गेंद का सम्मान करें और खराब गेंदबाजी होने पर ही शॉट्स खेलें, जिसका उन्हें इंतज़ार करना होगा। जब वह एक बार 5 से 10 ओवर खेल लेंगे, तो फिर वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं।

रोहित शर्मा vs ट्रेंट बोल्ट का मुकाबला देखने को उत्सुक हैं वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग ने होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से हटकर एक और मुकाबले को लेकर अपनी उत्सुकता जाहिर की है। उनके अनुसार इस फाइनल मुकाबले में ट्रेंट बोल्ट और रोहित शर्मा के बीच होने वाले मुकाबला भी मजेदार होने वाला है। इस अहम मुकाबले को देखने के लिए वह काफी उत्सुक भी हैं। यदि रोहित शर्मा पिच पर रुकते हैं और ट्रेंट बोल्ट के ओपनिंग स्पेल को खेल जाते हैं, तो फिर मुकाबला देखने में मजा आएगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment