स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली की पीठ थपथपाते हुए अनोखे अंदाज़ में तारीफ की, वायरल हो रहा है वीडियो 

Neeraj
स्टीव स्मिथ ने की विराट कोहली की तारीफ (Image - BCCI)
स्टीव स्मिथ ने की विराट कोहली की तारीफ (Image - BCCI)

वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा शतक बनाने दूसरे खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ एक और शतक जमाया। विराट कोहली ने लगभग साढ़े तीन सालों बाद टेस्ट फॉर्मेट में शतक को सूखे को खत्म कर दिया। नवंबर 2019 के बाद टेस्ट प्रारूप में विराट कोहली के बल्ले से शतक आया है। कोहली का यह टेस्ट क्रिकेट में 28वां और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75वां शतक है। दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने 241 गेंदों में शतक पूरा किया।

दुनियाभर में मौजूद कोहली के फैंस के लिए यह दिन बेहद खास रहा। क्रिकेट जगत में हर तरफ कोहली की इस शानदार पारी की चर्चा हो रही है। वहीं, कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी कोहली की इस पारी को देखने बाद खुद को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं पाए। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें स्मिथ खास अंदाज़ में कोहली की तारीफ करते दिख रहे हैं।

अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन भारत के पूर्व कप्तान कोहली ने 186 रनों की पारी खेली और वह सिर्फ 14 रनों से अपने दोहरे शतक से चूक गए। टॉड मर्फी ने कोहली को मिड विकेट पर मार्नस लैबुशेन के हाथों कैच आउट किया। इस बीच जब कोहली वापिस पवेलियन की ओर जाने लगे तब स्मिथ आये और उन्होंने कोहली से हाथ मिलाते हुए, उनकी पीठ थपथपाई और शानदार पारी की बधाई दी। स्मिथ के बाद मर्फी ने भी दिग्गज बल्लेबाज से हाथ मिलाकर बधाई दी।

आप भी देखें यह वीडियो:

विराट कोहली ने ध्वस्त किया सचिन तेंदुलकर का ये खास रिकॉर्ड

अहमदाबाद टेस्ट में शतक जड़ते ही विराट कोहली ने दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट सबसे कम पारियों में 75 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह कीर्तिमान 552 पारियों में हासिल किया है, वहीं तेंदुलकर ने 75 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के लिए 566 पारियां खेली थीं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment