AUS vs WI : स्टीव स्मिथ ने कैरेबियाई बल्लेबाज की मदद करके जीता फैंस का दिल, सामने आया वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: Cricket.com.au Twitter Snapshots
Picture Courtesy: Cricket.com.au Twitter Snapshots

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज (AUS vs WI) को पहले टेस्ट मुकाबले में 10 विकेट से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। मैच के तीसरे दिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने शामर जोसेफ (Shamar Joseph) के जूते के फीते को बांधकर शानदार खेल भावना दिखाई। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा है।

बता दें कि पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने तीसरे दिन ही मैच को अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज की टीम अपनी दूसरी पारी में 120 रनों पर ही ढेर हो गई थी और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए महज 26 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने 6.4 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के 34वें ओवर में स्टीव स्मिथ द्वारा शानदार खेल भावना देखने को मिली। दरअसल, अपना पहला टेस्ट खेल रहे शामर जोसेफ तब 11 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने स्मिथ से अपने जूते के फीते बांधने का अनुरोध किया। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ फिर दौड़कर आए और उनके जूते के फीते बांधे।

आप भी देखें यह वीडियो:

जोसेफ ने दूसरी पारी में 12 रन बनाये और नाथन लायन ने उन्हें अपना शिकार बनाया था। मेहमान टीम की दूसरी पारी में सिर्फ दो बल्लेबाज ही 20 रनों के आंकड़े को पार करने में सफल हो पाए। वेस्टइंडीज की पहली पारी में चार विकेट लेने वाले जोश हेजलवुड ने उनकी दूसरी पारी में जबरदस्त गेंदबाजी की और पांच विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

गौरतलब है कि जोसेफ ने अपने टेस्ट करियर की पहली गेंद पर स्टीव स्मिथ का विकेट झटके हुए करियर की शानदार शुरुआत की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 12 रनों पर आउट करके पवेलियन की राह दिखाई थी। इसी के साथ टेस्ट करियर की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले वह दूसरे कैरीबियाई गेंदबाज बने।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now