शमार जोसेफ के चमके सितारे, प्रमुख टी20 लीग में बाबर आजम की टीम के साथ हुई डील 

Rahul
Australia v West Indies - Men
बाबर आजम के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे जोसेफ

वेस्टइंडीज (West Indies) के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar Joseph) के सितारे इस समय बुलंदियों पर है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन उन्होंने प्लेयर ऑफ़ द सीरीज का खिताब तो अपने नाम किया ही साथ ही अपनी टीम को 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मुकाबला जिताने में भी अहम भूमिका निभाई। टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद शमार जोसेफ को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2024) की टीम पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) ने अपनी टीम के साथ जोड़ लिया है। वह पेशावर जाल्मी के साथ शुरुआत से ही जुड़ सकते हैं और पूरा टूर्नामेंट टीम के साथ बने रहेंगे। शमार जोसेफ पाकिस्तान सुपर लीग में बाबर आजम के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करते हुए नजर आयेंगे।

शमार जोसेफ को गस एटीकिन्सन के स्थान पर पार्शियाली जुड़ने का मौका मिला है। ESPNcricinfo के अनुसार जोसेफ पूरे टूर्नामेंट जाल्मी टीम के साथ बने रहेंगे, भले ही एटीकिन्सन जाल्मी टीम के साथ टूर्नामेंट के बीच में जुड़ जाए। फ़िलहाल एटीकिन्सन भारत दौरे पर इंग्लैंड टीम का हिस्सा है। भारत और इंग्लैंड के बीच 11 मार्च तक 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। यह समझा जा सकता है एटीकिन्सन पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी के साथ प्लेऑफ्स में जुड़ सकते है।

पाकिस्तान सुपर लीग में और भी कई बदलाव देखने को मिले है। कराची किंग्स ने किरोन पोलार्ड के स्थान पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जाहिद महमूद को अपनी टीम में शामिल किया है। क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने वानिंदु हसरंगा के स्थान पर बिस्मिल्लाह खान को अपनी टीम के साथ जोड़ा है जबकि मुल्तान सुल्तांस ने सप्लीमेंट्री पिक के तौर पर मोहम्मद सहजाद को और इस्लामाबाद यूनाइटेड ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओबेड मैककोय को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत 17 फरवरी से होगी गद्दाफी स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जायेगा और फाइनल मुकाबला 18 मार्च को कराची के राष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित होगा।

Quick Links

Edited by Rahul