Create

पाकिस्‍तान के खिलाफ तीसरे वनडे में वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी मैदान पर मास्‍क पहने नजर आए

पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच तीसरा वनडे शहर में तूफानी धूल के कारण कुछ देर रुका रहा
पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच तीसरा वनडे शहर में तूफानी धूल के कारण कुछ देर रुका रहा

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) और वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के बीच मुल्‍तान में तीसरा व अंतिम वनडे रविवार को खेला गया। हालांकि, यह मुकाबला शहर में तूफानी धूल के कारण कुछ देर रुका रहा।

कम रोशनी के कारण वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के खिलाड़‍ियों को पहली पारी के 33वें ओवर के बाद कुछ देर के लिए पवेलियन लौटना पड़ा। जब खेल रोका गया तब पाकिस्‍तान की टीम 155/5 के स्‍कोर पर थी। जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो खराब मौसम के कारण प्रत्‍येक पारी 48 ओवर की कर दी गई।

youtube-cover

तब वेस्‍टइंडीज टीम के खिलाड़ी चेहरे पर मास्‍क लगाए हुए मैदान पर नजर आए। हालांकि,खिलाड़‍ियों ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण नहीं बल्कि तूफानी धूल से खुद को बचाने के लिए मास्‍क पहने थे। बता दें कि पाकिस्‍तान ने तीसरे व अंतिम वनडे में डकवर्थ लुईस पद्यति के आधार पर वेस्‍टइंडीज को 53 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।

पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 269 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 37.2 ओवर में 216 रन बनाकर आउट हो गई। टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। यह निर्णय सही साबित हुआ। पाकिस्तान के ओपनर फखर जमान और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। इस बीच फखर जमान 35 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से बाबर आजम 1 रन बनाकर आउट हुए और पाकिस्तान की स्थिति थोड़ी खराब हुई। इमाम उल हक लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ने में सफल रहे और 62 रन बनाकर आउट हुए।

रिजवान 11 और हारिस बिना खाता खोले आउट हो गए। इस तरह पाकिस्तान की आधी टीम 117 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गई। यहाँ से खुशदिल शाह और शादाब खान ने अर्धशतकीय भागीदारी निभाई और स्कोर 200 के पार ले गए। खुशदिल 34 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन शादाब अर्धशतक बनाकर खेलते रहे। वह 86 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इस तरह पाक टीम ने 48 ओवर में 9 विकेट पर 269 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने 4 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज ने सबसे पहले काइल मैयर्स का विकेट गंवाया। वह 5 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद शाई होप भी 21 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। इस तरह वेस्टइंडीज ने एक के बाद एक कई विकेट गंवाए और यह सिलसिला अंत तक चलता रहा। अकील होसैन एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने 60 रन बनाए। इस तरह पूरी टीम 38वें ओवर में 216 रन बनाकर आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment