आखिर क्‍यों इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेल रहे हैं केन विलियमसन? बड़ी वजह सामने आई

केन विलियमसन
केन विलियमसन

न्‍यूजीलैंड के नियमित टेस्‍ट कप्‍तान केन विलियमसन इंग्‍लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेल रहे हैं। न्‍यूजीलैंड की टीम इंग्‍लैंड में 1999 के बाद से पहली टेस्‍ट सीरीज जीत की तलाश में है। मेहमान टीम के लिए केन विलियमसन का नहीं खेलना बड़ा झटका है। उनकी गैरमौजूदगी में टॉम लैथम कीवी टीम की कमान संभाल रहे हैं।

30 साल के केन विलियमसन के बाहर होने की असली वजह का खुलासा हो गया है। उनकी बाएं हाथ की कोहनी में चोट है। न्‍यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्‍टेड ने बुधवार को पुष्टि की है कि केन विलियमसन दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे। स्‍टेड ने स्‍वीकार किया कि स्‍टार बल्‍लेबाज और कप्‍तान को दूसरे टेस्‍ट में बाहर बैठाने का फैसला आसान नहीं है।

स्‍टेड ने कहा, 'केन विलियमसन के लिए टेस्‍ट मैच से बाहर होना आसान नहीं है। मगर हमें लगा कि यह सही फैसला है। उन्‍होंने कोहनी में इंजेक्‍शन लगाया ताकि दर्द से आराम मिल सके। उन्‍होंने लंबे समय तक आराम भी किया और अब रिहैब से उनकी जल्‍दी रिकवरी की उम्‍मीद है।'

यह पहला मौका नहीं है कि केन विलियमसन कोहनी में चोट के कारण बाहर बैठे हो। मार्च में बांग्‍लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी वह इसी कारण से नहीं खेल सके थे। न्‍यूजीलैंड में केन विलियमसन की जगह विल यंग ने ली। शीर्ष क्रम के बल्‍लेबाज ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट खेले और इस प्रारूप में उनकी औसत 24 की रही।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल तक विलियमसन के फिट होने की उम्‍मीद

कीवी फैंस के लिए खुशखबरी यह है कि केन विलियमसन के विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल तक फिट होने की उम्‍मीद है। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल खेला जाएगा। कार्यवाहक कप्‍तान टॉम लैथम ने पुष्टि की है कि केन विलियमसन के डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल तक फिट होने की उम्‍मीद है।

लैथम ने कहा, 'मुझे भरोसा है कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में केन विलियमसन की वापसी होगी। मेरे दृष्टिकोण से सावधानी बरतने के लिए वह बाहर हुए हैं। हम भी चाहते थे कि वो इस मैच के लिए उपलब्‍ध रहें, लेकिन हमारी नजरें डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल पर भी है। केन विलियमसन के लिए पूरी तरह फिट होने का यह सही समय है ताकि फाइनल में वो उपलब्‍ध रह सके।'

केन विलियमसन का पहले टेस्‍ट में प्रदर्शन खराब रहा था। वह पहले टेस्‍ट में कुल 14 रन बना सके थे। विलियमसन की कोशिश भारत के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में बड़ा स्‍कोर बनाने की होगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel