Create
Notifications

जोफ्रा आर्चेर ने लम्बे अरसे बाद इंग्लैंड टीम के साथ किया अभ्यास

जोफ्रा आर्चर बारबाडोस में प्रैक्टिस सेशन में शामिल हुए
जोफ्रा आर्चर बारबाडोस में प्रैक्टिस सेशन में शामिल हुए
Rahul
visit

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 23 जनवरी से होने वाली है। इयोन मॉर्गन की अगुआई में कई नए खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए मौका दिया गया है और सभी खिलाड़ी सीरीज से पहले अभ्यास में जुट गए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने भी एक साल में पहली बार राष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास किया और बारबाडोस में प्रैक्टिस सेशन में शामिल हुए। हालांकि उन्होंने इस अभ्यास के दौरान गेंदबाजी नहीं की लेकिन टी20 सीरीज से पहले वह इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़े हैं।

पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की थी कि, 'जोफ्रा आर्चर को उनकी दाहिनी कोहनी पर एक फ्रैक्चर की चोट के कारण पूरे साल के लिए बाहर होना पड़ा। आर्चर काफी समय से अपनी दाहिनी कोहनी से जूझ रहे हैं और 2020 में दक्षिण अफ्रीका दौरे और इस साल की शुरुआत में भारत दौरे के दौरान बाहर होने के अलावा वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से भी बाहर हो गए थे। टी20 वर्ल्ड कप और एशेज से भी उन्हें बाहर होना पड़ा था।

आर्चर काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए एक्शन में लौटे लेकिन दूसरी पारी के दौरान ही उनकी चोट वापस देखी गई और उन्हें रिकवरी के लिए बाहर होना पड़ा। उन्होंने केंट के खिलाफ उस गेम के अंतिम दो दिनों में गेंदबाजी नहीं की और बाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर हो गए थे।

Jofra Archer back in an England (training) top for the first time in a while. Has linked up with the T20 squad in Barbados and is doing some light jogging. No bowling or throwing yet. https://t.co/fuN0vDdsCJ

इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर हर प्रारूप में एक बड़ा नाम हैं और उनके नहीं होने से टीम को टी20 वर्ल्ड कप और एशेज टेस्ट सीरीज में बड़ा नुकसान हुआ था। जोफ्रा आर्चर इस साल के मध्य तक अपनी चोट से रिकवर हो जायेंगे और उम्मीद के मुताबिक इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ पायेंगे।


Edited by Rahul

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now