WI vs IND : कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताई हार की बड़ी वजह, बल्लेबाजों की आलोचना करते हुए दी अहम प्रतिक्रिया

Hardik Pandya, Indian Cricket Team (Photo Courtesy: Associate Press)
Photo Courtesy: Associated Press

भारतीय क्रिकेट टीम (WI vs IND) को आज वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट से मात दे दी। 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम देने का फैसला किया था। लिहाजा, कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने संभाली, लेकिन उन्हें मेज़बानों के हाथों एक बुरी हार का सामना करना पड़ा।

कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद इस हार के बारे में बोला कि,

"हमने वैसी बल्लेबाजी नहीं की जैसे हमें करनी चाहिए थी। यह विकेट पहले मैच की तुलना में ज्यादा बेहतर था। शुभमन को छोड़कर सभी ने फील्डर्स के हाथों में शॉट खेला और आउट हो गए। यह निराशाजनक प्रदर्शन था, लेकिन इससे हमें काफी कुछ सीखने को मिला।"

इसके आगे सलामी बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए हार्दिक ने कहा कि,

"हमारे सलामी बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, खासतौर पर इशान ने जो पारी खेली, वो टीम इंडिया के लिए अच्छी बात है। शार्दुल ने अपनी गेंदबाजी से हमें गेम में वापस लाया, लेकिन होप और कार्टी ने शानदार बल्लेबाजी की और मैच जीत लिया।"

हार्दिक ने अपनी फिटनेस के बारे बात करते हुए कहा कि,

"मेरा शरीर ठीक है। मुझे थोड़े ज्यादा ओवर्स गेंदबाजी करनी होगी और वर्ल्ड कप तक अपने वर्कलोड को बढ़ाना होगा। इस वक्त मैं एक खरगोस नहीं बल्कि कछुए की तरह चल रहा हुं, और उम्मीद है की वर्ल्ड कप तक सब कुछ ठीक होगा।"

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के बराबर होने पर हार्दिक ने कहा कि,

"अगर मैं इमानदारी से कहूं तो आप तीसरे मैच में 1-1 की बराबरी के साथ ही जाना चाहते हो, क्योंकि फिर वो मैच ज्यादा चुनौतीपूर्ण और मजेदार हो जाता है।"

बहरहाल, इस मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, और भारत को सिर्फ 181 रनों पर समेट दिया। इस आसान लक्ष्य को वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने 63 रनों की नाबाद पारी खेलकर और भी आसान बना दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now