WI vs IND : स्लिप पर फील्डिंग करते हुए विराट कोहली ने दिखाई गजब की फुर्ती, एक हाथ से लपका जबरदस्त कैच

Neeraj
Photo Courtesy: Fan Code Twitter
Photo Courtesy: Fan Code Twitter Snapshots

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच पहला वनडे मैच बारबाडोस में खेला गया। इस मैच में विंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 23 ओवर खेलने के बाद 114 रनों पर सिमट गई। और भारत ने लक्ष्य को 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इससे पहले वेस्टइंडीज टीम की पारी के दौरान दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी फिटनेस का जबरदस्त नमूना पेश करते हुए, रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) का एक हाथ से अद्भुत कैच लपका जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने उतरे। इस दौरान रविंद्र जडेजा पारी का 18वां ओवर कर रहे थे। जडेजा के ओवर की दूसरी गेंद पर शेफर्ड ड्राइव करने के लिए आगे बढ़े और गेंद उनके बल्ले का मोटा बाहरी किनारा लेकर दूसरी स्लिप पर खड़े कोहली के पास गई। कोहली ने दाहिनी ओवर डाइव लगाकर एक हाथ से गजब का कैच पकड़ा। यह कैच काफी मुश्किल था लेकिन कोहली ने अपनी फुर्ती के चलते इसे आसानी से लपक लिया। शेफर्ड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। कोहली के कैच की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है।

आप भी देखें यह वीडियो:

कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने विंडीज टीम पर बरपाया कहर

गौरतलब हो कि पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम शुरुआत खराब रही। 100 रन के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते उन्होंने अपने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। भारत के लिए वनडे डेब्यू करने वाले मुकेश कुमार, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज को शुरुआती झटके दिए जिससे टीम अंत तक नहीं उबर पाई। इसके बाद आए कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने मेजबान टीम के ऊपर कहर बरपाया।

जडेजा और कुलदीप ने विकेट चटकाने के साथ-साथ वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को रन बनाने से भी रोका। कुलदीप के खाते में चार और जडेजा के खाते में तीन विकेट आये।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment