Create

लक्ष्य का पीछा कर वेस्टइंडीज की जीत पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

वेस्‍टइंडीज ने पाकिस्‍तान को मात दी
वेस्‍टइंडीज ने पाकिस्‍तान को मात दी

पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण (VVS Laxman) वेस्‍टइंडीज (West Indies cricket team) और पाकिस्‍तान (Pakistan cricket team) के बीच सबीना पार्क में खेले गए यादगार टेस्‍ट मैच को देखकर खुश हैं। वेस्‍टइंडीज ने किंग्‍सटन में खेले गए टेस्‍ट मैच के चौथे दिन लो स्‍कोरिंग मैच 1 विकेट से जीता। वीवीएस लक्ष्‍मण ने कहा कि ऐसी जीत क्रिकेट जगत में लंबे समय तक लोगों की याद में रहती है।

168 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए एक समय वेस्‍टइंडीज ने केवल 16 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। तब जर्मेन ब्‍लैकवुड ने शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जमाया। फिर पाकिस्‍तान ने जल्‍दी--जल्‍दी विकेट लेकर वापसी की और मेजबान टीम को चायकाल से पहले 114/7 के स्‍कोर पर धकेल दिया। मैच आगे या पीछे इधर-उधर होता रहा। इस स्थिति पर मैच पहुंचा कि वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी, लेकिन उसका 1 ही विकेट बचा था।

वेस्‍टइंडीज के प्रमुख तेज गेंदबाज केमार रोच ने जायडेन सील्‍स के साथ मिलकर टीम को यादगार जीत दिलाई। वीवीएस लक्ष्‍मण उनमें से एक थे, जिसने इस मैच का आनंद उठाया और उन्‍होंने इसे जिंदगीभर याद रखने वाली जीत करार दिया। लक्ष्‍मण ने रोच की तारीफ करते हुए यह भी कहा कि सील्‍स का भविष्‍य उज्‍जवल है।

लक्ष्‍मण ने ट्वीट किया, 'वेस्‍टइंडीज ने सबीना पार्क पर शानदार टेस्‍ट मैच जीत दर्ज की। यह उनमें से है, जो जिंदगीभर आप याद रखेंगे। यह देखना शानदार रहा कि पिछले कुछ समय में उन्‍होंने टेस्‍ट जीत जिस तरह दर्ज की। रोच ने शानदार प्रदर्शन किया और युवा जायडेन सील्‍स के लिए प्रभावी भविष्‍य आगे है।'

जायडेन सील्‍स को मिला मैन ऑफ द मैच खिताब

जायडेन सील्‍स ने पहली पारी में तीन विकेट लिए थे। फिर दूसरी पारी में उन्‍होंने पांच विकेट लेकर पाकिस्‍तान को 203 रन पर रोक दिया था। चौथे दिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मेहमान टीम के बचे हुए पांच में से तीन बल्‍लेबाजों के विकेट लिए थे।

हालांकि, ब्‍लैकवुड को छोड़कर कोई भी विंडीज बल्‍लेबाज पाकिस्‍तान की गेंदबाजी ईकाई के सामने टिक नहीं पाया। केमार रोच ने मेजबान टीम की उम्‍मीदों को बनाए रखा और जीत दिलाकर ही दम लिया। सील्‍स को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ वेस्‍टइंडीज को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की दूसरी साइकिल में 12 अंक मिले।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment