ऑस्‍ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड की रणनीति नहीं अपनाएगी, प्रमुख खिलाड़ी का बयान

Australia ODI Squad training Session
एलेक्‍स कैरी को आगामी एशेज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया से दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के विकेटकीपर बल्‍लेबाज एलेक्‍स कैरी (Alex Carey) ने उम्‍मीद जताई कि उनकी टीम वो ही रणनीति अपनाएगी, जिसकी मदद से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में क्‍वालीफाई किया और आगे चलकर इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) खेलेगी।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉप पर रहते हुए विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी। यहां उसका सामना 7 जून से लंदन के द ओवल में भारत के खिलाफ होगा। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में हिस्‍सा लेगा।

इंग्‍लैंड की टीम भले ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच सकी हो, लेकिन नए कोच ब्रेंडन मैकुलम के जुड़ने के बाद टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स और कोच ब्रैंडन मैकलम ने मिलकर 'बाजबॉल' स्‍टाइल का खेल शुरू किया, जिससे टीम को अपार सफलता मिली।

हालांकि, एलेक्‍स कैरी का मानना है कि ऑस्‍ट्रेलिया अपनी रणनीति पर टिकी रहेगी और वो एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड की नीति नहीं अपनाएगी। कैरी ने ऑस्‍ट्रेलियाई रेडियो स्‍टेशन एसईएन से बातचीत में कहा, 'अगले कुछ सप्‍ताह में रणनीति वाली चीजें शुरू होगी, लेकिन मुझे नहीं दिखता कि हमारे बल्‍लेबाज इसमें उलझेंगे। वो अपने तरीके से खेलते हुए नजर आएंगे।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हम अलग तरह से खेलेंगे। हमने पिछले दो साल में काफी सफलता हासिल की और इसी स्‍टाइल से क्रिकेट खेलेंगे। हम विभिन्‍न परिस्थितियों में खेलना चाहते हैं और भाग्‍यशाली हैं कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे। हम इंग्‍लैंड में खेलने को लेकर उत्‍सुक हैं और उन्‍होंने पिछले कुछ समय में बेहतरीन क्रिकेट खेली है। खिलाड़ी होने के नाते, यह मुकाबले काफी चुनौतीपूर्ण होंगे और मैं बस पहले टेस्‍ट के बारे में सोचकर खुश हूं।'

31 साल के एलेक्‍स कैरी के लिए प्रमुख विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में यह इंग्‍लैंड का पहला दौरा होगा। इससे पहले 2019 वनडे वर्ल्‍ड कप में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 375 रन बनाए और 20 शिकार किए थे। इस बार चीजें बदली होंगी और विकेटकीपर बल्‍लेबाज को उम्‍मीद है कि उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी।

एलेक्‍स कैरी ने कहा, 'हमें मीडिया से कुछ जानने को मिला है कि पिच किस तरह की रहेगी। बाउंड्री कैसी होगी। इंग्‍लैंड इस समय जैसी क्रिकेट खेल रहा है, वो शानदार है। मुझे पता है कि हम अच्‍छी तैयारी कर रहे हैं। मैं ये सोचना पसंद कर रहा हूं कि इंग्‍लैंड अपनी मजबूत रणनीति के साथ आएगी और हम अपनी शैली पर विश्‍वास करके उनकी उम्‍मीदों पर पानी फेरेंगे।' एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट 16 जून से शुरू होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now