Create

क्‍या पाकिस्‍तान जीतेगा टी20 विश्‍व कप 2021? दिग्‍गज पत्रकार ने दिया मजेदार जवाब

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम
Vivek Goel

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती है। पिछले कुछ दिनों में कई पूर्व क्रिकेटरों ने टीम में राजनीति से लेकर विवादों पर अपनी चुप्‍पी तोड़ी तो किसी ने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड में नेपोटिज्‍म तक का आरोप लगाया। यह भी जानकारी मिली कि कप्‍तान बाबर आजम की टीम सेलेक्‍शन में एक नहीं चलती और हेड कोच से लेकर सपोर्ट स्‍टाफ तक सभी पर कुछ न कुछ आरोप लगते रहे हैं।

इन सभी के बावजूद पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में संपन्‍न दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दमदार प्रदर्शन किया। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मात दी। इसके बाद पाकिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे का टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर दमदार प्रदर्शन कर रही है और जल्‍द ही वह इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज दौरे पर जाएगी। पाकिस्‍तान टीम जिस तरह प्रदर्शन कर रही है, उसके बाद सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्‍या यह टीम आगामी टी20 विश्‍व कप खिताब जीतने का दम रखती है? पाकिस्‍तान के वरिष्‍ठ खेल पत्रकार मिर्जा इकबाल बेग ने इस सवाल का बड़ा मजेदार जवाब दिया है।

मिर्जा इकबाल बेग ने वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज तेज गेंदबाज कर्टली एंब्रोज और स्‍पोर्ट्स प्रेजेंटर करिश्‍मा कोटक के यूट्यूब शो 'कर्टली एंड करिश्‍मा' पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि सीधे-सीधे बोल देना कि पाकिस्‍तान चैंपियन बनेगा, सही नहीं होगा। मिर्जा ने कहा कि पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने भले ही दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन उसकी कई चिंताएं भी हैं।

मिडिल ऑर्डर पाकिस्‍तान की चिंता

मिर्जा इकबाल बेग ने कहा, 'पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम में चिंता बनी हुई है। इस टीम में चार ओपनर प्‍लेइंग XI में खेल रहे हैं। ऐसे में टीम का सबसे कमजोर पक्ष मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाजी है। पाकिस्‍तान की टीम बाबर आजम, फखर जमान और मोहम्‍मद रिजवान पर बहुत हद तक निर्भर है। अगर ये खिलाड़ी फ्लॉप हुए तो मिडिल ऑर्डर में स्थिति संभालने वाला कोई खिलाड़ी नहीं मौजूद है। ऐसे में यह सीधे कहना गलत होगा कि पाकिस्‍तान टी20 विश्‍व कप 2021 का खिताब जीत सकता है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'पाकिस्‍तान के 2021 टी20 विश्‍व कप चैंपियन बनने के बारे में यही कहा जा सकता है कि कुछ भी हो सकता है। पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम अप्रत्‍याशित प्रदर्शन करती आई है और हो सकता है कि आगामी टूर्नामेंट में वो फिर हैरान करे। मगर वास्तिवक प्रदर्शन को देखते हुए कहा जाना मुश्किल है इस टीम में चैंपियन बनने की क्षमता है। उसे सबसे पहले अपनी कमियों को तेजी से दूर करना होगा।'

मिर्जा ने कहा कि हेड कोच मिस्‍बाह उल हक और सपोर्ट स्‍टाफ भी नहीं चाहते होंगे कि प्‍लेइंग XI में चार ओपनर्स को खिलाना पड़े। मिर्जा ने कहा कि पाकिस्‍तान को अभी इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज दौरे पर जाना है और अगर उन्‍हें टी20 विश्‍व कप 2021 खिताब जीतना है तो इन दोनों दौरों पर अपनी कमियों को दूर करना होगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...