क्या पैट कमिंस सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान नियुक्त किए जाएंगे? न्यूजीलैंड के दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने भारी भरकम रकम देकर खरीदा
पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने भारी भरकम रकम देकर खरीदा

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने 20 करोड़ 50 लाख की भारी कीमत में खरीदा है। कमिंस आईपीएल 2024 की नीलामी के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, जिसको लेकर न्यूजीलैंड के दिग्गज साइमन डूल (Simon Doull) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। साइमन डूल इस बात को लेकर निश्चित नही हैं कि क्या कमिंस को भारी रकम में खरीदने का मतलब है कि वह आईपीएल 2024 में टीम की कप्तानी करेंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने दुबई में हुई नीलामी में 6 खिलाड़ियों की बोली लगाकर उन्हें अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल किया है। इन खिलाड़ियों में पैट कमिंस के अलावा हसरंगा और ट्रेविस हेड विदेशी खिलाड़ी हैं।

स्टार स्पोर्ट्स पर नीलामी की समीक्षा करते हुए दिग्गज कमेंटेटर साइमन डूल से सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा कमिंस को खरीदे जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि

शायद वे कप्तान की तलाश में हैं। हमने इसके बारे में थोड़ा मजाक भी किया है। क्या एडेन मार्करम प्रत्येक मैच का हिस्सा बनेंगे? अभी तक उन्होंने अपने कप्तान की घोषणा नहीं की है। क्या पैट कमिंस उस फ्रेंचाइजी के लिए नियुक्त किए जाएंगे? क्या कमिंस अगले साल मार्को जॉनसन के बजाय अधिक खेलने वाले हैं।

साइमन डूल के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद को कमिंस को अंतिम एकादश में जगह देने में भी संघर्ष करना पड़ सकता है। उन्होंने इसके बारे में विस्तार से बताया है कि

अब यह बड़ा प्रश्न चिन्ह बनने जा रहा है कि जब आप कीमत अदा कर चुके हैं तो आपको उन्हें टीम में लाना पड़ेगा। वह कहां से शुरू करते हैं और किसका स्थान लेते हैं। उनके पास बहुत अच्छी विदेशी काबिलियत है।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में हैं कई विदेश खिलाड़ी किसे मिलेगा मौका

डूल के मुताबिक हैदराबाद के पास 6 से 7 विदेशी खिलाड़ी हैं, जो आसानी से हर मैच में खेल सकते हैं। लेकिन आईपीएल के अंतिम एकादश में केवल चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करने का नियम है। तो ऐसे में डूल ने सवाल किया है कि क्या कमिंस को कप्तानी सौंप देनी चाहिए। जिससे मार्करम को हर मैच में शामिल करने की मजबूरी ना हो।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment