आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड में शामिल हुआ युवा तेज गेंदबाज, पहली बार मिली राष्ट्रीय टीम में जगह

Durham v Worcestershire - LV= Insurance County Championship
जोश टंग ने स्टीव स्मिथ को काउंटी मैच के दौरान आउट किया था

इंग्लैंड और आयरलैंड (ENG vs IRE) के बीच 1 जून से एकमात्र टेस्ट मैच का आयोजन लॉर्ड्स के मैदान पर किया जायेगा। इस अहम मुकाबले के लिए दोनों टीमों के दल का ऐलान पहले ही हो चुका है लेकिन इंग्लैंड ने हाल ही में एक युवा तेज गेंदबाज जोश टंग (Josh Tongue) को अपनी टीम में जगह दी है। इंग्लैंड टेस्ट टीम कई दिग्गज खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है, जिसमें जेम्स एंडरसन और ऑली रोबिनसन का नाम शामिल है। हालांकि रोबिनसन को फिट घोषित कर दिया गया है लेकिन एशेज से पहले इन दोनों गेंदबाजों को अजमाने का रिस्क मेजबान टीम नहीं लेना चाहेगी। इसलिए युवा तेज गेंदबाज जोश टंग को शामिल किया गया है।

वोर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलने वाले 25 वर्षीय जोश टंग को उनकी मेहनत का फल मिल गया है। वोर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, '6 साल की उम्र में वोर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब से जुड़ने वाले जोश टंग को आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड टीम में जगह मिली है। जोश टंग को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है और उन्हें इसके लिए बधाइयाँ।'

जोश टंग ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 47 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 82 पारियों में 162 विकेट हासिल किये हैं। जोश इंग्लैंड लायंस का भी हिस्सा रहे हैं और उन्होंने घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। इस सीजन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी काउंटी मैच के दौरान आउट किया था, जिसकी काफी चर्चाएँ हुई थी। ऐसे में एशेज से पहले आयरलैंड के खिलाफ उन्हें इंग्लैंड टीम मौका देना चाहती है ताकि वह अपनी काबिलियत को दर्शा सके।

एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोश टंग।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now