Create
Notifications

WTC Final: विराट कोहली, केएल राहुल सहित अन्‍य भारतीय क्रिकेटर्स इंग्‍लैंड पहुंचे

विराट कोहली और केएल राहुल
विराट कोहली और केएल राहुल
Vivek Goel
FEATURED WRITER

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उद्घाटन विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले यूके पहुंच चुकी है। केएल राहुल ने यूके पहुंचने के बाद अपने सोशल मीडिया हैंडल पर फोटो पोस्‍ट की जबकि इंग्‍लैंड में फैंस ने कोहली की फोटो एयरपोर्ट पर क्लिक की।

केएल राहुल ने फोटो के साथ कैप्‍शन लिखा, 'टचडाउन'।

विराट कोहली और केएल राहुल की इंग्‍लैंड में टेस्‍ट क्रिकेट खेलने की यादें हैं। इंग्‍लैंड में भारत की आखिरी टेस्‍ट सीरीज में राहुल और कोहली दोनों ने विरोधी गेंदबाजों के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था।

जहां कोहली ने पांच मैचों में 593 रन बनाए थे, वहीं राहुल ने सीरीज का अंत 299 रन के साथ किया था। दोनों बल्‍लेबाज अब न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आगामी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

भारतीय टीम बुधवार को यूके के लिए रवाना हुई थी। जाने से पहले सभी खिलाड़ी मुंबई में पृथकवास में थे। भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी इंग्‍लैंड महिला टीम के खिलाफ मुकाबलों के लिए यूके पहुंच चुकी है। भारतीय फैंस को उम्‍मीद है कि पुरुष और महिला दोनों टीमें आगामी दौरे पर जीत दर्ज करें।

क्‍या डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में केएल राहुल को प्‍लेइंग XI में जगह मिलेगी?

भारतीय टीम प्रबंधन के सामने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले सेलेक्‍शन को लेकर सिरदर्द बना हुआ है। टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन न्‍यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक मैच में 11 को ही खेलने का मौका मिल पाएगा।

विराट कोहली के पास विकेटकीपर के लिए तीन विकल्‍प मौजूद हैं। ऋषभ पंत और केएल राहुल के अलावा ऋद्धिमान साहा भी उपलब्‍ध हैं। जहां टेस्‍ट में पंत विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में पहली पसंद है। वहीं बता दें कि राहुल ने इंग्‍लैंड की जमीन पर आखिरी टेस्‍ट पारी में 149 रन बनाए थे। राहुल ने पंत के साथ उस मैच में 204 रन की साझेदारी भी की थी।

यह देखना रोचक होगा कि अगर टीम प्रबंधन राहुल को विशेषज्ञ बल्‍लेबाज के रूप में मौका देती है, तो किसे बाहर करेगी। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल 18 जून को शुरू होगा।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now