Create

WTC फाइनल को लेकर न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने दिया बड़ा बयान

केन विलियमसन
केन विलियमसन
reaction-emoji
Vivek Goel

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में टीम इंडिया के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के उद्घाटन फाइनल में अपनी टीम का नेतृत्‍व करने को लेकर बेहद उत्‍सुक हैं। विलियमसन ने आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के परिचय की तारीफ की, जिसने टेस्‍ट क्रिकेट को दोबारा जीवित किया।

आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में सबसे पहले अपनी जगह पक्‍की करने वाली टीम न्‍यूजीलैंड ही थी जबकि भारतीय टीम का प्रदर्शन सबसे निरंतर और सफल रहा था। टीम इंडिया ने अगस्‍त 2019 से 17 टेस्‍ट खेले, जिसमें 12 जीत, 4 हार और 1 ड्रॉ नतीजा रहा।

आईसीसी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें विलियमसन ने कहा, 'मुझे लगता है कि हमने टेस्‍ट चैंपियनशिप का संदर्भ देखा। यह असली उत्‍साह लेकर आया है। हमने जब पारी घोषित हुई तो देखा कि मुकाबला कितना कड़ा हुआ। भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज में यह देखने को मिला। पाकिस्‍तान के खिलाफ हमारी सीरीज में जोरदार भिड़ंत के बाद नतीजे निकले और आपको जोखिम उठाने को हमेशा तैयार रहना होता है।'

विलियमसन का ध्‍यान विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के खिलाफ मुकाबले पर लगा है, जिसे वह बेहतरीन चुनौती मानकर चल रहे हैं। कीवी कप्‍तान ने कहा, 'फाइनल में शामिल होना बहुत उत्‍साहजनक है। इस मुकाबले को जीतना और भी शानदार रहेगा। जब भी आप भारत के खिलाफ खेलते हैं तो यह शानदार चुनौती होती है। भारतीय टीम के खिलाफ खेलना बहुत उत्‍साहजनक होता है।'

बता दें कि न्‍यूजीलैंड की टीम साउथैम्‍प्‍टन पहुंच चुकी है। टीम इंडिया 2 जून को यूके के लिए रवाना होगी। पहले भारतीय टीम 19 मई को मुंबई में बीसीसीआई के बायो-बबल से जुड़ेगी। फिर इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद भारतीय टीम को दो सप्‍ताह के कड़े पृथकवास में रहना होगा।

न्‍यूजीलैंड को ज्‍यादा फायदा

बता दें कि टीम इंडिया की तुलना में न्‍यूजीलैंड को ज्‍यादा फायदा मिलने की उम्‍मीद है। इसके पीछे की बड़ी वजह यह है कि केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड की टीम 2 जून से इंग्‍लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी।

टीम इंडिया की तुलना में न्‍यूजीलैंड के पास ज्‍यादा बेहतर मैच अभ्‍यास होगा। टीम इंडिया विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी 12 जून से शुरू कर पाएगी और उसके पास अभ्‍यास मैच खेलने का मौका भी नहीं होगा। ऐसे में कीवी टीम इंग्‍लैंड की परिस्थितियों में खुद को ढालने की पूरी कोशिश करेगी और डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल जीतकर ट्रॉफी उठाना चाहेगी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...