Create
Notifications

WTC Final के लिए युवराज सिंह ने दी विशेष सलाह, इन्‍हें ओपनर्स के लिए चुना

युवराज सिंह
युवराज सिंह
Vivek Goel

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर विशेष सलाह दी है। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। युवराज सिंह ने साथ ही बताया कि भारतीय टीम को ओपनर्स के रूप में किसे मौका देना चाहिए।

युवराज सिंह ने संकेत दिए कि भारतीय टीम को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में शुभमन गिल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरना चाहिए। रोहित और गिल पिछले छह टेस्‍ट से साथ में ओपनिंग कर रहे हैं जबकि उन्‍हें मयंक अग्रवाल से कड़ी टक्‍कर मिल रही है।

गिल और रोहित ने साथ में पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया में ओपनिंग की थी जब मयंक और पृथ्‍वी शॉ टीम को अच्‍छी शुरूआत दिलाने में कामयाब नहीं हो रहे थे। युवराज सिंह को भी लगता है कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में रोहित-गिल की ओपनिंग जोड़ी सही रहेगी।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने स्‍पोर्ट्सतक से बातचीत में कहा, 'रोहित शर्मा अब टेस्‍ट मैचों में काफी अनुभवी हो चुके हैं। उन्‍होंने ओपनर के रूप में करीब 7 शतक जमाए हैं। मगर रोहित और गिल दोनों ने इंग्‍लैंड में कभी ओपनिंग नहीं की है।' 2011 विश्‍व कप के प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट ने कहा कि रोहित और गिल दोनों को इंग्‍लैंड में ड्यूक गेंदों के खिलाफ चुनौतियों की चिंता होना चाहिए।

उन्‍होंने कहा, 'उन्‍हें चुनौती पता होना चाहिए। ड्यूक बॉल जल्‍दी स्विंग करती है। दोनों को जल्‍द ही परिस्थितियों में ढलना होगा।' युवी ने कहा कि दोनों ओपनर्स के लिए जरूरी होगा कि वह एक समय में एक सेशन को लेकर चले।

युवराज सिंह ने कहा, 'इंग्‍लैंड में एक समय में एक सत्र लेकर चलना जरूरी है। सुबह गेंद स्विंग और तेज रहेगी। दोपहर में आप तेजी से रन बना सकते हैं। चायकाल के बाद गेंद फिर स्विंग होगी। एक बल्‍लेबाज के रूप में अगर आप इन चीजों को जल्‍दी समझ लेंगे तो सफल रहेंगे।'

टीम इंडिया को नुकसान: युवी

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री समेत कई पूर्व क्रिकेटर्स के समान युवराज सिंह ने डब्‍ल्‍यूटीसी के तीन फाइनल होने की बात कही। युवी चाहते हैं कि डब्‍ल्‍यूटीसी के बेस्‍ट ऑफ थ्री फाइनल्‍स होना चाहिए क्‍योंकि ऐसे में टीम के पास वापसी का मौका होता है।

उन्‍होंने कहा, 'मैं इस तरह की स्थिति को महसूस कर सकता हूं। कम से कम तीन टेस्‍ट होने चाहिए ताकि अगर आप पहला टेस्‍ट हार जाओ तो अगले दो टेस्‍ट में वापसी का मौका रहे। भारत को यहां नुकसान होगा क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड की टीम इंग्‍लैंड में टेस्‍ट क्रिकेट खेल रही है।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...