Create

युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका दौरे के कप्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, टी20 विश्व कप का भी जिक्र

Rahul
आगामी श्रीलंका दौरे के लिए चुने जा सकते हैं युजवेंद्र चहल
आगामी श्रीलंका दौरे के लिए चुने जा सकते हैं युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया (Team India) और आईपीएल (IPL 2021) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के मुख्य स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) और श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour 2021) को लेकर बड़ा बयान दिया है। युजवेंद्र चहल के मुताबिक देश के लिए विश्व कप खेलना सभी खिलाड़ियों के लिए बड़ी बात होती है। उसके लिए आप अलग से तैयारियां करते हैं और श्रीलंका दौरे व आईपीएल से बेहतर उनके पास कोई और विकल्प नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़ें - ''ऋषभ पन्त अभी बच्चा है, भारतीय कप्तान बनने में समय लगेगा''

युजवेंद्र चहल ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि विश्व कप में खेलना सभी के लिए अहम होता है। क्योंकि यह सबसे बड़ा मौका होता है अपने आप को साबित करने का, जिसके लिए श्रीलंका दौरा और आईपीएल में मुझे अच्छा अभ्यास मिल जायेगा। इन दोनों बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर मैं विश्व कप की तैयारियों में जुट जाऊँगा लेकिन अभी ध्यान केवल श्रीलंका दौरे पर है। युजवेंद्र चहल ने श्रीलंकाई दौरे पर भारत की स्पेशल व युवा खिलाड़ियों से लबरेज टीम को लेकर कहा कि इससे पता चलता है कि भारतीय क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत है। आप एक समय पर दो-दो टीमों के साथ अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल रहें हैं यह आपकी क्रिकेट को दर्शाता है।

युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका दौरे पर भारत के कप्तान को लेकर भी कहा कि इस दौरे पर कप्तान चाहे कोई भी बने मुझे तो टी20 मैच में 4 व एकदिवसीय मुकाबलों में अपने 10 ओवर डालने है। हालांकि अटकले लगाई जा रही है कि शिखर धवन या भुवनेश्वर को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। चहल ने श्रीलंका दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर भी कहा कि लिमिटेड ओवर्स खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए यह दौरा अच्छा है, क्योंकि यदि यह दौरा नहीं होता तो वो सीधा आईपीएल में शिरकत करते जो काफी लम्बे अन्तराल के बाद होता। बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को यूएई में शिफ्ट करने का फैसला लिया है जो इस साल सितम्बर-अक्टूबर महीने में होगा।

यह भी पढ़ें - मुझे 'जम्बो' नाम इस भारतीय दिग्गज ने दिया, अनिल कुंबले का बड़ा खुलासा

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment