क्रुमाह बोनर ने जबरदस्त शतक लगाकर मैच बचाने के बाद दी इमोशनल प्रतिक्रिया

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

वेस्टइंडीज के प्रमुख बल्लेबाज क्रुमाह बोनर (Nkrumah Bonner) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाकर मैच ड्रॉ करा दिया। इस ड्रॉ के बाद उन्होंने इमोशनल प्रतिक्रिया दी है। क्रुमाह बोनर ने कहा कि वेस्टइंडीज टीम अपनी फैमिली और वेस्टइंडीज क्रिकेट को सपोर्ट करने वाले लोगों के लिए बैटिंग करना चाहती थी।

वेस्टइंडीज को श्रीलंका से 375 रनों का लक्ष्य मिला था और खेल के चौथे दिन ही उन्होंने एक विकेट गंवा दिया था। ऐसे में टीम के सामने आखिरी दिन बल्लेबाजी करने की चुनौती थी। चौथी पारी में पांचवे दिन बैटिंग करना आसान नहीं था और सबका लगा कि श्रीलंका की टीम आसानी से जीत हासिल कर लेगी। हालांकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और पांचवे दिन सिर्फ 3 ही विकेट गिरने दिया। कैरेबियाई टीम का स्कोर 236/4 रहा और इस तरह से ये मुकाबला ड्रॉ हो गया।

ये भी पढ़ें: रॉबिन उथप्पा ने बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल किए जाने के बाद उनकी एम एस धोनी से क्या बात हुई थी

क्रुमाह बोनर ने वेस्टइंडीज टीम के परफॉर्मेंस को लेकर दिया बयान

क्रुमाह बोनर ने 274 गेंदों पर 13 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 113 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने टीम के शानदार प्रदर्शन को लेकर कहा,

टीम के पास एक गेम प्लान था और हमने इस बारे में बात की थी। कोच और टीम ने कहा था कि हम अपनी फैमिली और वेस्टइंडीज क्रिकेट को सपोर्ट करने वाले लोगों के लिए बैटिंग करना चाहते हैं।

बोनर ने इस बात से इंकार कर दिया कि कैरेबियाई टीम 375 रन बनाकर मैच जीतने की तरफ देख रही थी। उन्होंने कहा,

श्रीलंका की गेंदबाजी काफी अच्छी थी और गेंद थोड़ा सॉफ्ट भी था। शुरुआत में थोड़ी उम्मीद थी लेकिन लंच टाइम में हमने चेज के पीछे नहीं जाने का फैसला किया।

श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 169 रन बनाया, जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 271 रन बनाकर एक बड़ी बढ़त ले ली थी। हालांकि इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने जोरदार वापसी की थी और दूसरी पारी में 476 रन बनाए दिए थे और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 375 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, इसके जवाब में उन्होंने 236/4 का स्कोर बनाया और मैच ड्रॉ रहा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने पूरे आईपीएल सीजन तक के लिए उपलब्ध रहने को लेकर दी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment