आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए नोमिनेटेड खिलाड़ियों का ऐलान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three

आईसीसी (ICC) ने जून के लिए उनके प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के दावेदारों का ऐलान किया है। पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root), जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और न्यूजीलैंड के डैरिल मिचेल पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं। तीनों ने ही टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। 3 मैचों में 396 रन के साथ वह अपनी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

रूट ने कीवी टीम पर इंग्लैंड की 3-0 से श्रृंखला जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उन्हें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ भी चुना गया था। उनकी टीम के साथी जॉनी बेयरस्टो ने भी महत्वपूर्ण प्रभाव डाला। बेयरस्टो ने दो शतक और एक अर्धशतक जमाया।

जहां न्यूजीलैंड को इंग्लैंड से श्रृंखला में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, वहीं डैरिल मिचेल ने अपनी शानदार पारियों के लिए हर तरफ से सराहना बटोरी। 31 वर्षीय ऑलराउंडर श्रृंखला में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में 538 रन बनाए। हर बार उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल स्थिति में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

महिला वर्ग में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए शबनिम इस्माइल, मारिजाने कैप और नताली सीवर प्रतिस्पर्धा करेंगे। आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल गेंद के साथ असाधारण रहीं। उन्होंने 11 विकेट लेकर टीम को 3-0 से जीत दिलाने में मदद की।

पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ अपने एकमात्र टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के लिए मारिजाने कैप शीर्ष बल्लेबाजी करने वाली खिलाड़ी थीं। बल्लेबाज ने पहली पारी में 150 रन बनाए और ड्रॉ टेस्ट मैच में नाबाद 43 रन की एक पारी खेली। इंग्लैंड की नताली सीवर ने लाल गेंद क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 169 रनों की नाबाद पारी खेली।

Quick Links

App download animated image Get the free App now