स्टीव स्मिथ एक बार फिर हुए ब्रेन फेड मोमेंट का शिकार, डेब्यू कर रहे गेंदबाज के खिलाफ कुछ इस तरह गंवाया विकेट

स्टीव स्मिथ पूरी तरह से अवाक रह गए
स्टीव स्मिथ पूरी तरह से अवाक रह गए

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अपने ब्रेन फेड मोमेंट के लिए जाने जाते हैं। अक्सर उन्हें इसी तरह से कई बार आउट होते हुए देखा गया है। अब एक बार फिर स्मिथ ब्रेन फेड मोमेंट का शिकार हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उनके साथ ऐसा हुआ। न्यूजीलैंड की तरफ से डेब्यू कर रहे गेंदबाज बेन सियर्स के खिलाफ स्मिथ ने अपना विकेट गंवाया।

दरअसल इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 162 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा बैटिंग के लिए आए। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका जल्द ही लग गया। स्मिथ सिर्फ 11 रन बनाकर बेन सियर्स के टेस्ट करियर का पहला शिकार बने।

स्टीव स्मिथ बने बेन सियर्स का पहला शिकार

बेन सियर्स ने ऑफ स्टंप की लाइन में 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुड लेंथ गेंद डाली। स्मिथ ने अपने अंदाज में क्रीज में शफल किया और गेंद को छोड़ना चाहा लेकिन गेंद सीधा जाकर स्मिथ के पैरों पर लगी और अंपायर ने उन्हें पगबाधा आउट करार दे दिया। गेंद काफी तेजी से स्मिथ के पैरों में जाकर लगी और उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि वो आउट हो गए हैं। स्मिथ ने हालांकि रिव्यू लिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा। इस तरह बेन सियर्स को उनका पहला टेस्ट विकेट मिला।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की तरफ से बेन सियर्स इस मुकाबले में अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे थे और स्टीव स्मिथ को आउट करके वो काफी खुश थे। इससे पहले वेस्टइंडीज के शामर जोसेफ ने भी स्टीव स्मिथ को ही आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट लिया था। इस तरह से स्मिथ कुछ ही दिन के अंतराल में दो डेब्युटेंट गेंदबाजों का पहला शिकार बन चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता