Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: नील वैगनर पहले टेस्ट मैच से बाहर, मैट हेनरी को किया गया शामिल

  • न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 21 फरवरी से खेला जाएगा
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 19 Feb 2020, 12:27 IST

नील वैगनर
नील वैगनर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले एक बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज नील वैगनर पहले मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। अपने बच्चे के जन्म के मौके पर वो अपने परिवार वालों के साथ रहेंगे और इसी वजह से वो वेलिंग्टन टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनकी जगह कवर के तौर पर मैट हेनरी को बुलाया गया है।

मैट हेनरी ने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए 12 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्हें न्यूजीलैंड की शुरुआती 13 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। चयनकर्ताओं ने उनकी जगह लंबे कद के तेज गेंदबाज काइले जेमिसन को तरजीह दी थी। मैट हेनरी ने अपना पिछला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था, जिसमें उन्हें 2 विकेट मिले थे। काइले जेमिसन पहले टेस्ट मुकाबले में अपना डेब्यू कर सकते हैं। मैट हेनरी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की उम्मीद काफी कम ही है। जेमिसन ने भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें टेस्ट टीम में मौका मिला है।

ये भी पढ़ें: Road Safety World Series के सभी टीमों और उनके खिलाड़ियों के बारे में पूरी जानकारी

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंग्टन में खेला जाएगा। कीवी टीम ने वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से मात दी थी। इसी वजह से उनके हौसले बुलंद होंगे। वहीं भारतीय टीम मेजबानों से वनडे सीरीज की हार का बदला लेना चाहेगी। इसी वजह से ये टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

न्यूजीलैंड की पूरी टीम अब इस प्रकार है:

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, टॉम ब्लंडल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, मैट हेनरी , ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, काइले जेमिसन और डैरिल मिचेल।

Published 19 Feb 2020, 12:27 IST
Advertisement
Fetching more content...