बेन स्‍टोक्‍स पर बनी डॉक्‍यूमेंट्री का आधिकारिक ट्रेलर हुआ रिलीज, देखें वीडियो

बेन स्‍टोक्‍स ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्‍यास लेकर क्रिकेट जगत को हैरान किया
बेन स्‍टोक्‍स ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्‍यास लेकर क्रिकेट जगत को हैरान किया

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के टेस्‍ट कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) पर बनी डॉक्यूमेंट्री का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। स्‍टोक्‍स की डॉक्‍यूमेंट्री का ट्रेलर सोशल मीडिया पर रिलीज हो गया है। इसमें बेन स्‍टोक्‍स के करियर के उतार-चढ़ाव के साथ-साथ क्रिकेट में उनके द्वारा लाए गए जुनून को दिखाया गया है।

ट्रेलर में स्‍टोक्‍स का खराब और अच्‍छा समय दोनों दिखाया गया है। 2:44 मिनट की क्लिप में दिखाया गया कि इंग्‍लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान ने मानसिक युद्ध का सामना किया, विवादों में फंसे और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में प्रगति की।

यह कहानी स्‍टोक्‍स के शीर्ष तक पहुंचने के बारे में है। इसमें ब्रिस्‍टल के बाहर हुई मारपीट का दृश्‍य भी दिखाया गया, जिसके कारण वह इंग्‍लैंड के 2017-18 ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर एशेज सीरीज से बाहर हुए थे। 2017 में स्‍टोक्‍स ने नाइटक्‍लब के बाहर दो लोगों के साथ मारपीट की थी। हालांकि, वो इसमें दोषी नहीं पाए गए थे।

फिर बेन स्‍टोक्‍स ने जबरदस्‍त वापसी की और इंग्‍लैंड को 2019 में पहली बार 50 ओवर विश्‍व कप चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। ट्रेलर में यह भी दिखाया गया कि कैसे स्‍टोक्‍स ने मानसिक युद्ध किया, जिसके कारण उन्‍हें खेल से लंबा ब्रेक लेना पड़ा था और इसके बाद उन्‍होंने दमदार वापसी की व इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम के कप्‍तान बने।

बेन स्‍टोक्‍स की डॉक्‍यूमेंट्री का ट्रेलर अमेजन प्राइम वीडियो ने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'आधिकारिक ट्रेलर: बेन स्‍टोक्‍स: एशेज से फिनिक्‍स।' इसी के साथ डॉक्‍यूमेंट्री की रिलीज डेट का खुलासा भी हुआ। 'प्राइम वीडियो पर 26 अगस्‍त को आएगी।'

बेन स्‍टोक्‍स की डॉक्‍यूमेंट्री के ट्रेलर को फैंस ने काफी पसंद किया। ट्रेलर के रिलीज होने के कुछ घंटों में ही इसे 5 लाख से ऊपर व्‍यूज मिल गए। फैंस ने पूरी डॉक्यूमेंट्री देखने में दिलचस्‍पी दिखाई और उनका मानना है कि यह काफी सफल होने वाली है।

बेन स्‍टोक्‍स ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्‍यास लेकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था। वो टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। बेन स्‍टोक्‍स ने कहा था कि व्‍यस्‍त कार्यक्रम के कारण उनके लिए तीनों प्रारूपों में खेलना मुश्किल हो रहा है। 31 साल के स्‍टोक्‍स ने कार्यभार प्रबंधन का ध्‍यान रखते हुए 50 ओवर प्रारूप के क्रिकेट से संन्‍यास लेना सही समझा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar