इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट से किया गया सस्पेंड, बड़ी वजह आई सामने

Nitesh
ओली रॉबिन्सन
ओली रॉबिन्सन

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले ओली रॉबिन्सन को इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया है। ये कार्रवाई इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की है। साल 2012 और 2013 में ओली रॉबिन्सन ने नस्लवादी और सेक्सिस्ट कमेंट किए थे और अब उनका ये पुराना ट्वीट सामने आने के बाद उनके खिलाफ ये बड़ी कार्रवाई की गई है। रॉबिन्सन अब न्यूजीलैंड के खिलाफ एजबस्टन में गुरूवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

रविवार को रॉबिन्सन के सस्पेंशन का ऐलान करते हुए ईसीबी ने कहा कि अब वो इंग्लैंड कैंप को तुरंत छोड़ देंगे और अपनी काउंटी टीम ससेक्स के लिए खेलेंगे।

ये भी पढ़ें: केन विलियमसन ने बताया कि उनकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच क्यों नहीं जीत पाई

ओली रॉबिन्सन ने अपने 8 साल पुराने ट्वीट के लिए माफी मांग ली थी

बुधवार को अपने आठ साल पुराने ट्वीट्स के लिए ओली रॉबिन्सन ने माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि एक टीनेजर के तौर पर उनसे गलती हो गई थी। अपने पुराने ट्वीट को लेकर रॉबिन्सन ने कहा कि करियर के अब तक के सबसे बड़े दिन पर आठ साल पहले मेरे द्वारा पोस्ट किए गए नस्लवादी और सेक्सिस्ट ट्वीट्स से मैं शर्मिंदा हूं, जो आज सार्वजनिक हो गए हैं। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं नस्लवादी और सेक्सिस्ट नहीं हूं।

रॉबिन्सन जैसे ही लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पहले दिन मैदान में उतरे वैसे ही उनके पुराने ट्वीट्स बाहर आ गए थे।

ओली रॉबिन्सन ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने कुल मिलाकर सात विकेट चटकाए और बल्ले से भी अपना अहम योगदान दिया। पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए रॉबिन्सन ने 4 विकेट चटकाए थे। दूसरी पारी में भी गेंदबाजी के दौरान उनका खेल काफी बेहतरीन रहा और 3 विकेट उन्होंने अपने नाम किये।

ये भी पढ़ें: "विराट कोहली और रवि शास्त्री को अश्विन, जडेजा को ये बताना चाहिए कि वो WTC फाइनल में विकेट ले सकते हैं"

Quick Links

App download animated image Get the free App now