Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019 : भारत को वेस्टइंडीज पर जीत के लिए टीम में करना होगा यह बड़ा बदलाव

ANALYST
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 23:36 IST

भारतीय टीम
भारतीय टीम

विश्वकप 2019 में अभी तक अजेय रही भारतीय क्रिकेट टीम का सामना वेस्टइंडीज से होगा। विरोधी टीम हर हाल में भारतीय टीम को हराना चाहेगी और सेमीफाइनल में पहुंचने के अपने चांस को बनाए रखेगी। हालांकि अपने सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन करती आ रही भारतीय टीम वेस्टइंडीज पर भी एक शानदार जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी।

दोनों ही टीमें बेहतरीन खिलाड़ियों से सजी हुई हैं और 27 जून को होने वाले इस मैच पर बारिश की भी कोई आशंका नहीं है। ऐसे में भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। अफगानिस्तान के खिलाफ लचर प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम कैरेबियाई खिलाड़ियों के सामने सतर्कता से खेलेगी और एक बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी।

वहीं भारतीय टीम को नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या को सुलझाने के लिए इस पर सख्त फैसला लेना होगा कि वह प्लेइंग इलेवन में रिषभ पंत को मौका देती है या फिर लगातार दो मैचों से लचर प्रदर्शन करते आ रहे विजय शंकर को। शंकर को शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है।

यह भी पढ़ें : World Cup 2019 : वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम की 2 बड़ी समस्याएं

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ विजय शंकर की बल्लेबाजी कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ सकी। वहीं कप्तान कोहली उनकी गेंदबाजी को लेकर भी इतने ज्यादा कॉन्फिडेंट नहीं दिखते। ऐसे में टीम को और कप्तान कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में एक बड़ा बदलाव करते हुए रिषभ पंत को मौका देना चाहिए।

एक तरफ जहां टीम में दाएं हाथ के बल्लेबाजों की भरमार है, तो वही रिषभ पंत के शामिल होने से टीम को बाएं हाथ का शानदार बल्लेबाज मिलने के साथ ही एक अतिरिक्त विकेटकीपर भी मिल जाएगा। उनके पास डेथ ओवर में तेजी से बल्लेबाजी करने की क्षमता भी है। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 27 Jun 2019, 10:40 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...