Create
Notifications

आईपीएल 2020: हर टीम द्वारा रिटेन किया गया एक खिलाड़ी जिसने सभी को हैरान किया 

अम्बाती रायडू 
अम्बाती रायडू 
Fambeat Hindi
visit

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग भारत में खेली जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन का हर कोई बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहा है। आईपीएल के 2020 में होने वाले सीजन से पहले हाल ही में ट्रेडिंग विंडो की प्रक्रिया खत्म हुई। इस ट्रेडिंग विंडो के तहत सभी टीमों ने अपनी टीम में से कई खिलाड़ी को आने वाले सीजन के लिए बरकरार रखा तो कुछ खिलाड़ियों को रिलीज भी किया। सभी फ्रैंचाइज़ी द्वारा कुछ खिलाड़ियों को रिटेन भी किया गया।

यह भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जो नीलामी में 10 करोड़ से ज्यादा में बिक सकते हैं

इस आर्टिकल हम प्रत्येक टीम के उस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसको रिटेन करने के निर्णय ने सभी को हैरान कर दिया:

#8 पवन नेगी (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

पवन नेगी
पवन नेगी

पवन नेगी पिछले दो सीजन से विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं। नेगी से आरसीबी को काफी उम्मीदें तो थी लेकिन इन्होंने अपने प्रदर्शन से पिछले साल कोई खास छाप नहीं छोड़ी। पवन नेगी ना तो बल्ले से और ना ही गेंद से कोई कमाल दिखा सके। इन सबके बावजूद आरसीबी ने उन्हें एक बार रिटेन किया और दर्शकों को इस बात को लेकर काफी हैरानी हुयी।

#7 सरफ़राज़ खान (किंग्स इलेवन पंजाब)

सरफ़राज़ खान 
सरफ़राज़ खान

सरफराज खान को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2018 के आईपीएल में टीम में शामिल किया था और उन्हें उस सीजन में 7 मैच, वहीं 2019 के आईपीएल में 8 मैचों में मौका मिला लेकिन दोनों ही सीजन उन्होंने बुरी तरह से निराश किया। दर्शकों को उम्मीद थी कि पंजाब की टीम सरफ़राज़ को रिलीज कर देगी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और सरफराज को रिटेन किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#6 कमलेश नागरकोटी (कोलकाता नाइटराइडर्स)

 कमलेश नगरकोटी 
कमलेश नगरकोटी

राजस्थान के कमलेश नगरकोटी को 2018 के ऑक्शन में केकेआर ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया था लेकिन अब तक वो अपने आईपीएल करियर का आगाज चोट के कारण नहीं कर सके। नगरकोटी पिछले काफी समय से चोट के कारण क्रिकेट से दूर हैं और वो कब वापसी करेंगे इसका किसी को अभी तक नहीं पता। ऐसे में कोलकाता द्वारा नगरकोटी को रिटेन किये जाने के निर्णय सभी की समझ के परे है।

#5 श्रीवत्स गोस्वामी (सनराइज़र्स हैदराबाद)

श्रीवत्स गोस्वामी
श्रीवत्स गोस्वामी

आईपीएल में अगर सबसे संतुलित टीमों की बात की जाए तो उनमे से एक सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम है। हैदराबाद की टीम ने कुछ ज्यादा खिलाड़ियों को रिलीज नहीं किया और अपने उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। हालांकि श्रीवत्स गोस्वामी के रिटेन किये जाने से दर्शक थोड़े हैरान हैं क्योंकि टीम में पहले से ही बेयरस्टो और साहा के रूप में दो विकेटकीपर हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 आवेश खान

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन किया था। युवा सितारों से सजी इस टीम ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। टीम ने इस साल कई खिलाड़ियों को रिलीज किया, वहीं ट्रेड के माध्यम से टीम में कुछ नए खिलाड़ी भी शामिल हुए हैं। टीम ने युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को रिटेन किया है, जिनका प्रदर्शन आईपीएल में कुछ खास नहीं रहा है।

#3 वरुण आरोन (राजस्थान रॉयल्स)

वरुण आरोन
वरुण आरोन

वरूण आरोन को पिछले ही साल राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपना हिस्सा बनाया था। पिछले सीजन आरोन को जितने मैचों में खेलने का मौका मिला उनमे वो वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके जैसी उम्मीद की जा रही थी। आरोन 5 मैचों में केवल 4 ही विकेट ले सके। ऐसे में उन्हें रिटेन किये जाने का निर्णय दर्शकों को हैरान करने वाला है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 मिचेल मैक्लेनेघन (मुंबई इंडियंस)

 मिचेल मैक्लेनेघन
मिचेल मैक्लेनेघन

मुंबई इंडियंस की टीम अब तक आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम हैं। टीम ने अब तक 4 बार ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया हैं, जिसका प्रमुख कारण उसका अपने खिलाड़ियों पर भरोसा जताना है। मुंबई की टीम ने ट्रेड के माध्यम से जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम से ट्रेंट बोल्ट को टीम में शामिल किया तो सभी को यही लगा कि अब शायद मैक्लेनेघन को रिलीज कर दिया जायेगा। मैक्लेनेघन को रिटेन कर मुंबई ने सभी को हैरत में डाल दिया।

#1 अम्बाती रायडू (चेन्नई सुपर किंग्स)

अम्बाती रायडू
अम्बाती रायडू

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू का प्रदर्शन साल 2018 के आईपीएल में बहुत ही बेहतरीन रहा था लेकिन इस बल्लेबाज ने पिछले सीजन में अपने प्रदर्शन से खासा निराश किया। पिछले कुछ समय वो काफी सुर्ख़ियों में रहे और उन्होंने अपने संन्यास के निर्णय को वापस लेते हुए दोबारा क्रिकेट में वापसी की है। दर्शकों को उम्मीद थी कि रायडू इस बार रिलीज कर दिए जायेंगे परन्तु ऐसा नहीं हुआ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now