Create

बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाजी कोच पद से इस्‍तीफा देंगे ओटिस गिब्‍सन

ओटिस‍ गिब्‍सन ने साफ किया कि वो अपना करार आगे नहीं बढ़ाएंगे
ओटिस‍ गिब्‍सन ने साफ किया कि वो अपना करार आगे नहीं बढ़ाएंगे

ओटिस गिब्‍सन (Ottis Gibson) ने फैसला किया है कि वह गेंदबाजी कोच का अपना करार आगे नहीं बढ़ाएंगे। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन जलाल यूनुस (Jalal Yunus) ने इस बात की क्रिकबज से पुष्टि की। गिब्‍सन के दो साल का कार्यकाल 20 जनवरी को समाप्‍त होगा।

गिब्‍सन पाकिस्‍तान सुपर लीग में मुल्‍तान सुल्‍तांस से सहायक या फिर तेज गेंदबाजी कोच के रूप में जुड़ेंगे। पाकिस्‍तान सुपर लीग की शुरूआत 27 जनवरी को होगी। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लेंगवेल्‍ट की जगह लेने वाले गिब्‍सन 2020 में बीसीबी से जुड़े थे। इससे पहले उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के हेड कोच के रूप में काम किया था। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया था।

वेस्‍टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ओटिस गिब्‍सन ने 1995 से 1999 के बीच दो टेस्‍ट और 15 वनडे खेले। वह 177 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में नजर आए, जिसमें 659 विकेट लिए और 5604 रन बनाए।

जहानरा आलम ने चयनकर्ता पर कुप्रबंधन और पक्षपात का आरोप लगाया

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने खुलासा किया कि राष्‍ट्रीय टीम से बाहर हुई जहानरा आलम ने बोर्ड को एक पत्र जमा किया, जिसमें चयनकर्ता मंजुरुल इस्‍लाम पर कुप्रबंधन और पक्षपात का आरोप लगाया है।

जहानरा आलम ने मलेशिया में होने वाले आईसीसी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स क्‍वालीफायर 2022 के राष्‍ट्रीय स्‍क्‍वाड से बाहर होने से पहले अपना पक्ष जमा किया था। चौधरी ने क्रिकबज से इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सीनियर खिलाड़ी द्वारा उठाए मामले पर बोर्ड ध्‍यान देगा।

निजामुद्दीन ने कहा, 'हां, हमें जहानरा का पत्र मिला और हम इस पर ध्‍यान देंगे। सभी चीजों पर गौर करने के बाद हम इस पर जरूरी कदम उठाएंगे। जब जहानरा के स्‍तर वाली खिलाड़ी हमें इस तरह की बात बताएगी तो निश्चित है कि इसे गंभीरता से लिया जाएगा और हम सच्‍चाई का पता करने की कोशिश करेंगे।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment