बाबर आज़म ने जड़ा शतक, बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की बेहतरीन बैटिंग

बाबर आज़म ने टीम को मुश्किल स्थिति से निकाला
बाबर आज़म ने टीम को मुश्किल स्थिति से निकाला

पाकिस्तान (Pakistan) ने कराची टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) के गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। ऑस्ट्रेलिया से मिले 506 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने स्टंप्स तक 2 विकेट पर 192 रन बनाए। जीतने के लिए पाकिस्तानी टीम को अभी 314 रनों की और दरकार है।

चौथे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 97 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। लैबुशेन 44 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा उस्मान ख्वाजा ने नाबाद 44 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम को 506 रनों का लक्ष्य देते हुए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया गया।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया का निर्णय सही साबित हुआ और दूसरी पारी में पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। इमाम उल हक 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद अजहर अली भी 6 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह स्कोर 2 विकेट पर 21 रन हो गया। संकट की इस स्थिति में अब्दुल्लाह शफीक और बाबर आज़म ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों ने मिलकर धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए न केवल शतकीय भागीदारी की, बल्कि दिन के समाप्त होने तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। शफीक अर्धशतक जड़कर टिके थे वहीँ बाबर आज़म ने थोड़ी तेज बल्लेबाजी की और शतक पूरा करने में सफल रहे। उनके लिए यह छठा टेस्ट शतक था। दोनों बल्लेबाज अंत तक खड़े रहे और स्टंप्स तक स्कोर 2 विकेट पर 192 रन तक पहुंचा। बाबर आजम 102 और शफीक 71 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में नाथन लायन और कैमरन ग्रीन ने 1-1 विकेट हासिल किया है। पाकिस्तान को जीत के लिए अभी 314 रन चाहिए और कल का दिन बाकी है। हालांकि यह इतना आसान कार्य नहीं कहा जा सकता है। पिच में दरारों से स्पिनरों को मदद मिलने के आसार है।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया: 556/9d, 97/2d

पाकिस्तान: 148/10, 192/2

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now