Create

"गद्दाफी स्‍टेडियम की पिच अलग थी", ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ी का बयान

ट्रेविस हेड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया
ट्रेविस हेड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Vivek Goel

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के खिलाफ पहले वनडे में मैच विजयी पारी खेलने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) बल्‍लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने कहा कि लाहौर की पिच अलग थी। ट्रेविस हेड के शतक और दो विकेट की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने गद्दाफी स्‍टेडियम में पाकिस्‍तान को 88 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

ट्रेविस हेड ने मैच के बाद कहा, 'यह मौका मिला तो अच्‍छा लगा। हमें लगा कि ओस के कारण अंत में गेंदबाजी करना मुश्किल होगा। इसलिए हम ज्‍यादा से ज्‍यादा रन बनाना चाहते थे। यह अलग विकेट था और कुछ चीजें अनजानी थी। अच्‍छी जीत रही। हमें जरूरत थी।'

314 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान को ऑस्‍ट्रेलिया के समान आक्रामक शुरूआत की दरकार थी, लेकिन उसे फखर जमान (18) के रूप में जल्‍दी झटका लगा।

इमाम उल हक और बाबर आजम ने साझेदारी करके टीम को 50 रन के पार पहुंचाया। फिर अपनी अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की।

पाकिस्‍तान की टीम 21वें ओवर में 100 रन के आंकड़ें के पार पहुंची और कप्‍तान बाबर आजम ने अर्धशतक जमाया। 96 रन की साझेदारी को मिचेल स्‍वेपसन ने तोड़ा, जब उन्‍होंने पाकिस्‍तानी कप्‍तान (57) को आउट किया।

यहां से मेजबान टीम ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाना शुरू किए। सउद शकील, मोहम्‍मद रिजवान और इफ्तिकार अहमद जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। इमाम उल हक अकेले लड़ाई करते रहे और 6 चौके व तीन छक्‍के की मदद से शानदार शतक जमाया।

एडम जंपा ने 10 ओवर में 38 रन देकर चार विकेट लिए। ट्रेविस हेड ने दो विकेट लिए। मिचेल स्‍वेपसन को दो विकेट मिले जबकि नाथन ऐलिस के खाते में एक विकेट आया। ऑस्‍ट्रेलिया ने 313/7 का स्‍कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 225 रन पर ऑलआउट हुई।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...