Create

न्यूजीलैंड के द्वारा दौरा रद्द करने पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

बाबर आज़म और टॉम लैथम वनडे ट्रॉफी के साथ
बाबर आज़म और टॉम लैथम वनडे ट्रॉफी के साथ
Prashant Kumar

18 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर गयी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और मेजबान टीम के बीच आज से तीन वनडे मैचों की सीरीज (PAK vs NZ) की शुरुआत होनी थी। हालांकि पहले वनडे के शुरू होने से कुछ समय पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इस सीरीज में नहीं खेलने का फैसला लिया है। न्यूजीलैंड की टीम अब इस दौरे पर बिना कोई मैच खेले ही वापस स्वदेश लौट जायेगी। हालांकि इस दौरे के रद्द होने पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने निराशा जताई और उन्होंने अपने देश की सुरक्षा एजेंसीज पर भरोसा भी जताया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा का कई बार जायजा लेने के बाद पाकिस्तान दौरे पर आई थी लेकिन आखिरकार इस दौरे को सुरक्षा की वजह से ही रद्द करना पड़ा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने सीरीज रद्द होने पर ट्वीट कर निराशा जताई। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

सीरीज के अचानक स्थगित होने से बेहद निराशा हुई, जो लाखों पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों की मुस्कुराहट वापस ला सकती थी। मुझे अपनी सुरक्षा एजेंसियों की क्षमताओं और विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है। वे हमारे गौरव हैं और हमेशा रहेंगे! पाकिस्तान जिंदाबाद!
Extremely disappointed on the abrupt postponement of the series, which could have brought the smiles back for millions of Pakistan Cricket Fans. I've full trust in the capabilities and credibility of our security agencies. They are our pride and always will be! Pakistan Zindabad!

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को इस दौरे पर तीन वनडे मैच तथा पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी। वनडे सीरीज की शुरुआत 17 सितम्बर से होनी थी, वहीं टी20 सीरीज की शुरुआत 25 सितम्बर से होनी थी जबकि आखिरी मैच 3 अक्टूबर को खेला जाना था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट का बयान

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने माना कि यह पाकिस्तान के लिहाज से एक झटका होगा लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा की दृष्टि से यह निर्णय अहम था।

मैं समझता हूं कि यह पीसीबी के लिए एक झटका होगा, जो शानदार मेजबान रहा है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले है और हमारा मानना है कि यह एकमात्र उचित विकल्प है।

न्यूजीलैंड के द्वारा सीरीज में खेलने से मना करने के बाद इंग्लैंड की टीम भी अब पाकिस्तान के दौरे को लेकर सोच में होगी और जल्द ही ईसीबी की तरफ से भी इस मामले में प्रतिक्रिया देखने को मिल सकती है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...