Create

बाबर आजम ने कहा पाकिस्तान जिन्दाबाद, न्यूजीलैंड के फैसले पर शाहीन अफरीदी ने भी दी बड़ी प्रतिक्रिया

बाबर आजम ने निराशा जताई है और सुरक्षा एजेंसियों का समर्थन किया
बाबर आजम ने निराशा जताई है और सुरक्षा एजेंसियों का समर्थन किया

न्यूजीलैंड (New Zealand) द्वारा सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान (Pakistan) दौरा छोड़ स्वदेश लौटने का निर्णय लेने के बाद कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इस बीच पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी बयान देते हुए अपने देश की सुरक्षा एजेंसियों का समर्थन किया है। बाबर आजम ने सीरीज रद्द होना निराशाजनक बताया।

अपने ट्विटर हैंडल पर बाबर आजम ने लिखा कि सीरीज के अचानक स्थगित होने से बेहद निराशा हुई, यह लाखों पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों के लिए मुस्कान वापस ला सकती थी। मुझे अपनी सुरक्षा एजेंसियों की क्षमताओं और विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है। वे हमारे गौरव हैं और हमेशा रहेंगे! पाकिस्तान जिंदाबाद!

Extremely disappointed on the abrupt postponement of the series, which could have brought the smiles back for millions of Pakistan Cricket Fans. I've full trust in the capabilities and credibility of our security agencies. They are our pride and always will be! Pakistan Zindabad!

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने कहा कि काश मेरे पास अपनी निराशा को व्यक्त करने के लिए शब्द होते। हमारे पास न केवल दुनिया में सबसे अच्छा सुरक्षा बल है बल्कि कई विदेशी टीमों ने सफलतापूर्वक और शांतिपूर्वक अपने दौरों को पाकिस्तान में पूरा किया है। देश और विदेश में क्रिकेट फैन्स की भावनाओं को महसूस कर सकता हूँ।

Wish I had words to describe my disappointment. We not only have the best security force in the world but many foreign teams have successfully & peacefully completed their cricket tours in Pakistan. Can feel for the cricket lovers in Pakistan & around the world. #PakistanZindabad

इस बीच पाकिस्तान से कुछ अन्य लोगों के बयान भी आए हैं, उनमें शोएब अख्तर की प्रतिक्रिया अहम रही है। शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि आपने अंतिम समय पर ऐसा क्यों किया। इससे वर्ल्ड में पाकिस्तान की छवि खराब होगी। मैं पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर चिंतित नहीं हूँ लेकिन देश की छवि के नुकसान को लेकर चिंतित हूँ। अख्तर ने यह भी कहा कि वर्ल्ड का मीडिया हमें नहीं छोड़ेगा, इनमें भारतीय मीडिया भी शामिल है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी बयान में कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने कीवी प्रधानमंत्री को सुरक्षा का पूरा भरोसा देते हुए कहा था कि हमारे पास वर्ल्ड की बेस्ट ख़ुफ़िया एजेंसियों में से एक है। कीवी टीम की पूरी सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। इसके बाद भी न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सीरीज छोड़ने का एकतरफा निर्णय लिया है। हम चाहते हैं कि तय कार्यक्रम के अनुसार मुकाबले होने चाहिए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
1 comment