Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs SL: पाकिस्तान ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
03 Oct 2019, 12:55 IST

पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीता मैच
पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीता मैच

कराची में खेले गये तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 5 विकेटों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए दनुष्का गुनातिलका के शतक की बदौलत 297/9 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 48.2 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आबिद अली को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को अविष्का फर्नांडो के रूप में 13 के स्कोर पर पहला झटका लगा। अविष्का 4 रन बनाकर तीसरे ओवर में मोहम्मद आमिर का शिकार बने। अगले बल्लेबाज कप्तान लाहिरू थिरिमाने और दनुष्का गुनातिलका ने जमकर बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर सौ के पार पहुंचाया। कप्तान थिरिमाने 36 रन बनाकर 101 के स्कोर पर बीसवें ओवर में पवेलियन लौट गये। इसके बाद टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे, हालांकि गुनातिलका ने एक छोर संभाले रखा और अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 134 गेंदों में 16 चौके और 1 छक्के की मदद से 133 रन बनाये। इसके अलावा मध्यक्रम में मिनोद भानुका (36) और दसुन शनाका (43) ने उपयोगी योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने घरेलू दर्शकों से की ख़ास अपील 

जवाब में पाकिस्तान की शानदार शुरुआत रही। फखर जमान और आबिद अली की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े। मेजबान टीम को पहला झटका बीसवें ओवर में आबिद अली के रूप में लगा।उन्होंने 67 गेंदों में 74 रनों की शानदार पारी खेली। अगले बल्लेबाज बाबर आजम 181 के स्कोर पर जबकि फखर जमान 189 के स्कोर पर आउट हुए। इस दौरान बाबर ने 31 रन और फखर जमान ने 76 रनों का योगदान दिया। मध्यक्रम में कप्तान सरफराज अहमद (23) और हैरिस सोहैल (56) ने चौथे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। आखिर में इफ्तिकार अहमद ने (28 रन, 22 गेंद) ने दस गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

श्रीलंका: 297/8

पाकिस्तान: 299/5

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...