पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट का स्‍थान बदला, अहम वजह आई सामने 

Pakistan v England - Third Test Match: Day One
पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच दौरे के सभी मुकाबले कराची में खेले जाएंगे

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को पंजाब प्रांत में विपरीत मौसम स्थितियों के मद्देनजर अपने कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है। इसके चलते न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) को अपने पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के आगामी दौरे के दौरान सभी मुकाबले कराची में खेलने होंगे। यह फैसला पीसीबी और एनजेडसी (NZC) के बीच आपसी समझौते के बाद लिया गया।

पीसीबी ने कहा कि मुल्‍तान से कई फ्लाइट कोहरे के कारण प्रभावित हुई हैं और इसके चलते खेलने के घंटे में कटौती हो सकती है। पहला टेस्‍ट कराची में होना है जबकि दूसरा टेस्‍ट मुल्‍तान में होना था। इसके बाद पीसीबी ने तीन मैचों की वनडे सीरीज भी निर्धारित कर रखी थी। पाकिस्‍तान की टीम 26 दिसंबर से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्‍ट खेलेगी।

बता दें कि पाकिस्‍तान को हाल ही में इंग्‍लैंड के हाथों अपने ही घर पर टेस्‍ट सीरीज में 0-3 से क्‍लीन स्‍वीप झेलनी पड़ी। दोनों बोर्ड इस बात पर राजी हुए हैं कि दूसरा टेस्‍ट और तीन वनडे एक दिन आगे बढ़ाएंगे। इसका मतलब है कि दूसरा टेस्‍ट 2 जनवरी से शुरू होगा। वहीं आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सुपर लीग के अंतर्गत तीन वनडे क्रमश: 9, 11 और 13 जनवरी को खेले जाएंगे।

दोबारा निर्धारित किया गया कार्यक्रम

  • 26-30 दिसंबर - पहला टेस्‍ट, कराची
  • 2-6 जनवरी - दूसरा टेस्‍ट, कराची
  • 9 जनवरी - पहला वनडे, कराची
  • 11 जनवरी - दूसरा वनडे, कराची
  • 13 जनवरी - तीसरा वनडे, कराची

इस बीच पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी को राष्‍ट्रीय टीम का अंतरिम प्रमुख चयनकर्ता बनाया गया है। अफरीदी अंतरिम चयनकर्ता समिति की अध्‍यक्षता करेंगे, जिसमें पूर्व खिलाड़ी अब्‍दुल रज्‍जाक, राव इफ्तिखार अहमद और हारून राशिद शामिल हैं। इस समय यह समिति केवल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी, जिसमें दो टेस्‍ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज शामिल है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now