पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए किया टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान को दिखाया गया बाहर का रास्ता

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 1

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया (AUS vs PAK) के खिलाफ मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के लिए अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। फाइनल इलेवन का ऐलान कल किया जाएगा। चौंकाने वाली बात ये है कि इस 12 सदस्यीय टीम से पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह पर मोहम्मद रिजवान को टीम में जगह मिली है और वो दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए नजर आएंगे।

सरफराज अहमद की अगर बात करें तो उनका प्रदर्शन पर्थ टेस्ट मैच में उतना अच्छा नहीं रहा था और वो दोनों ही पारियों में फ्लॉप हो गए थे। एक पारी में वो तीन तो दूसरी पारी में चार ही रन बना सके थे। सरफराज डोमेस्टिक क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम में आए थे लेकिन एक ही मैच के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया है।

वहीं खुर्रम शहजाद इंजरी की वजह से बाहर हो गए हैं। उन्हें अपने अपेंडिक्स का ऑपरेशन कराना पड़ा और इसी वजह से वो बाहर गए। उनकी जगह पर साजिद खान को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा हसन अली की भी वापसी हुई है। नोमान अली और अबरार अहमद पहले से ही बाहर चल रहे थे। ऐसे में पाकिस्तान टीम की समस्याएं काफी बढ़ गई हैं और उन्हें कई सारे बदलाव दूसरे टेस्ट मैच के लिए करने पड़े।

आपको बता दें कि पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों के बड़े अंतर से बुरी तरह हरा दिया था और इसी वजह से पाकिस्तान के सामने इस सीरीज में वापसी करने की बड़ी चुनौती है। देखने वाली बात होगी कि उनका प्रदर्शन इस दूसरे टेस्ट मैच में कैसा रहता है।

बॉक्सिंग-डे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम

इमाम उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, साउद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी (उप कप्तान), हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल और साजिद खान।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता