Create
Notifications

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम का ऐलान

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सेमीफाइनल से बाहर होने वाली पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) की टीम मौजूदा समय में बांग्लादेश के दौरे (BAN vs PAK) पर है। इस दौरे पर टीम को 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेलने है। दौरे की शुरुआत 19 नवंबर को खेले जाने वाले टी20 मैच से होगी और इसके लिए पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में प्लेइंग XI का हिस्सा रहने वाले इमाद वसीम और आसिफ अली को आराम दिया गया है। वहीं मोहम्मद हफ़ीज़ ने पहले ही इस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। इस वजह से पाकिस्तान ने कुछ बदलाव किये हैं।

पाकिस्तान की टीम टी20 में पिछले काफी समय से उम्दा प्रदर्शन कर रही है और टीम कुछ समय से लगातार मैच के एक दिन पहले ही अपनी 12 सदस्यीय टीम की खुलासा कर देते हैं। ऐसे ही कुछ उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी किया है।

पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम में हैदर अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम जूनियर को शामिल किया है। उनमें से, हैदर और खुशदिल के खेलने की उम्मीद ज्यादा है। दोनों खिलाड़ी बल्ले से अपनी आक्रामकता के लिए जाने जाते हैं जबकि नवाज और वसीम में से किसी एक को मौका मिल सकता है। इसके अलावा टीम में किसी अन्य बदलाव की उम्मीद कम ही नजर आती है।

पहले मैच के लिए पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक।

12 member squad for the first #BANvPAK T20I announced#HarHaalMainCricket https://t.co/KqRv8eXQRV

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के मैचों के दौरान बहुत ही शानदार खेल दिखाया था। पाक ने भारत और न्यूजीलैंड समेत बाकी तीन टीमों को भी मात दी थी और एक भी मैच हारे बिना सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा था।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now