Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान ने घोषित की 16 सदस्यीय टीम

बाबर आजम टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे
बाबर आजम टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अगले महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। यह सीरीज बायो-सेक्योर वातावरण में नहीं खेली जाएगी इसी कारण बोर्ड ने केवल 16 खिलाड़ियों को ही चुना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में बोर्ड ने 21 खिलाड़ियों को चुना था क्योंकि वह सीरीज बायो-सेक्योर वातावरण में खेली गई थी।

चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज मिस करने वाले शादाब खान की वापसी हुई है और वह उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। 01 जून को ही टीम रावलपिंडी में ट्रेनिंग के लिए इकट्ठा हो जाएगी। हारिस रउफ, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शादाब फिलहाल इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं, लेकिन वे भी समय से टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमान, हारिस रउफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद।

08 जून से शुरु होनी है सीरीज

वेस्टइंडीज की टीम दिसंबर 2021 में तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर गई थी, लेकिन वनडे सीरीज नहीं खेली जा सकी थी। कैरेबियन टीम में कोरोना के मामले सामने आने के कारण वनडे सीरीज को स्थगित करना पड़ा था। अब दोनों बोर्ड्स आपसी सहमति से उसी सीरीज को खेलने वाले हैं। वेस्टइंडीज की टीम मई की शुरुआत में ही इस दौरे के लिए अपनी टीम घोषित कर चुकी है।

किरोन पोलार्ड के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेने के बाद निकोलस पूरन वेस्टइंडीज के नए कप्तान बने हैं और पाकिस्तान दौरे पर अपनी टीम की अगुवाई करेंगे। वनडे सीरीज के मैच 08, 10 और 12 जून को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...