न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में कौन करेगा ओपनिंग, कप्तान बाबर आजम ने किया खुलासा 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान की वापसी हुई है
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान की वापसी हुई है

14 अप्रैल से पाकिस्तान को अपने घर पर आई न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (PAK vs NZ) का आगाज करना है। लाहौर में सीरीज की शुरुआत से पहले कप्तान बाबर आजम ने स्पष्ट कर दिया है कि वह आगामी सीरीज में ओपनिंग की पोजीशन पर कोई भी प्रयोग नहीं करेंगे और वह खुद मोहम्मद रिज़वान के साथ मिलकर पारी की शुरुआत करेंगे।

बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान की जोड़ी ने छोटे फॉर्मेट में बतौर ओपनिंग जोड़ी काफी अच्छा किया है लेकिन इन दोनों की ही अक्सर स्ट्राइक रेट को लेकर काफी आलोचना भी हुई है। हालाँकि, अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान ने नए ओपनर्स को आजमाया था लेकिन वे कुछ खास सफल नहीं हुए और टीम को सीरीज में हार का भी सामना करना पड़ा था।

लाहौर में मीडिया से बात करते हुए बाबर आजम ने प्रयोग को लेकर कहा कि अभी ऐसी कोई योजना नहीं है और उनकी और रिज़वान की जोड़ी ही ओपनिंग करना जारी रखेगी। उन्होंने कहा,

वर्तमान में (ओपनिंग जोड़ी के साथ) प्रयोग करने की ऐसी कोई योजना नहीं है। मैं और रिज़वान अपनी शुरुआती साझेदारी जारी रखेंगे। इसके बाद हम तय करेंगे कि बल्लेबाजी क्रम में कौन सा खिलाड़ी किस नंबर के लिए उपयुक्त है। हम आज रात अभ्यास के बाद प्लेइंग इलेवन (पहले टी20 के लिए) की घोषणा करेंगे।

इसके अलावा पाकिस्तानी कप्तान ने सैम अयूब और मोहम्मद हारिस जैसे बल्लेबाजों को मध्यक्रम में खिलाने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया और उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ी टीम की जरूरत के हिसाब से खेलने को तैयार हैं। बाबर ने कहा,

इन युवाओं के बारे में अच्छी बात यह है कि वे अपने बल्लेबाजी क्रम के बारे में चिंतित नहीं हैं। वे बस इतना कहते हैं कि हमें योजना बताएं कि टीम की बेहतरी के लिए क्या जरूरी है।

आपको बता दें कि टी20 सीरीज में कुल पांच मुकाबले होने हैं। पहले तीन मुकाबले लाहौर में और अंतिम दो मुकाबले रावलपिंडी में होंगे। इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जानी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now