Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अंग्रेजी सुधारने के लिए इन दिनों मैं इंग्लिश स्पीकिंग की क्लासेज ले रहा हूं - बाबर आजम 

विकेट सेलिब्रेट करते पाकिस्तानी खिलाड़ी
विकेट सेलिब्रेट करते पाकिस्तानी खिलाड़ी
SENIOR ANALYST
Modified 19 May 2020, 15:48 IST
न्यूज़
Advertisement

कोरोना वायरस के कारण इस वक्त कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में सभी खिलाड़ी भी घरों पर ही मौजूद हैं। हालांकि अपने इस समय का वो बेहतरीन उपयोग कर रहे हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी लॉकडाउन के इस समय का काफी अच्छी तरह से उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वो इन दिनों इंग्लिश की क्लासेज ले रहे हैं।

बाबर आजम ने कहा कि एक कंपलीट कप्तान बननने के लिए जरुरी है कि मैं मीडिया और ऑडियंस के साथ अच्छी तरह से कनेक्ट कर पाउं और उसके लिए जरुरी है कि इंग्लिश अच्छी तरह से मुझे आती हो। इसलिए इन दिनों मैं इंग्लिश स्पीकिंग क्लासेज भी ले रहा हूं। बाबर आजम ने कहा कि बैटिंग पर फोकस करने के अलावा इन दिनों मैं इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स भी कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर ने 2003 वर्ल्ड कप को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, कहा मैं चाहता था कि सचिन तेंदुलकर पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाएं

दिलचस्प बात ये है कि बाबर का ये बयान उस वक्त आया है, जब एक दिन पहले ही पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज तनवीर अहमद ने कहा था कि बाबर आजम को एक कप्तान के तौर पर मीडिया को संबोधित करने की जरुरत है। इसके लिए उन्हें अपनी अंग्रेजी सुधारने पर जोर देना होगा।

ये भी पढ़ें: जोंटी रोड्स और सुरेश रैना ने रविंद्र जडेजा की फील्डिंग की तारीफ की, दिग्गज से की तुलना

तनवीर अहमद ने अपने यू-ट्यूब चैनल में कहा था कि बाबर आजम को अपनी अंग्रेजी सुधारने पर जोर देना होगा जो कि काफी जरूरी है। जब भी कोई कप्तान बनता है तो फिर उसे टॉस के समय और मैच के बाद बात करनी होती है। इसके अलावा जब वो अलग-अलग देशों का दौरा करेंगे तो उन्हें कई चैनलों पर उन्हें इंटरव्यू भी देना होगा।

ये भी पढ़ें: इशांत शर्मा ने रिकी पोंटिंग को बताया बेस्ट कोच, गेंद चमकाने के तरीके को लेकर भी दिया बड़ा बयान

बाबर आजम को हाल ही में मिली है वनडे टीम की कप्तानी

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। उन्हें सरफराज अहमद की जगह वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है। बाबर आजम टी20 टीम के कप्तान पहले से ही थे। बाबर आजम ने कप्तानी मिलने के बाद कहा था कि अपने देश की टीम की कप्तानी करना काफी सम्मान की बात होती है और ये मेरे ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी है। कप्तान बनने के बाद मुझे अपनी बैटिंग से लोगों के सामने एक उदाहरण पेश करना होगा।

Published 19 May 2020, 13:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit